Published 19:05 IST, September 16th 2024

न शुभमन न ट्रेविस हेड, भारत का ये बल्लेबाज बनेगा वर्ल्ड क्रिकेट का सुपरस्टार, AUS दिग्गज का ऐलान

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भारत को अगले सुपरस्टार के बारे में पूछा गया तो अधिकतर खिलाड़ियों की जुबां पर एक ही नाम था, वो है यशस्वी जायसवाल का।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Follow: Google News Icon
  • share
Steve Smith | Image: AP
Advertisement

Steve Smith Pic This Indian Player: भारतीय क्रिकेट टीम में हुनर की कमी नहीं है। कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जिनके शॉट देखकर विदेशी गेंदबाजों के रातों की नींद गायब हो जाती है तो कुछ गेंदबाज ऐसे हैं जो अपनी घातक गेंदबाजी से विदेशी बल्लेबाजों के होश उड़ा देते हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भारत को अगले सुपरस्टार के बारे में पूछा गया तो अधिकतर खिलाड़ियों की जुबां पर एक ही नाम था, वो है यशस्वी जायसवाल का। इस दौरान कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने शुभमन गिल का भी नाम लिया लेकिन ज्यादात्तर की जुबां पर यशस्वी जायसवाल का ही नाम था।

Advertisement

स्टीव स्मिथ की नजर में ये भारतीय खिलाड़ी बनेगा क्रिकेट का फ्यूचर

स्टार स्पोर्ट्स पर भारत के अगले सुपर स्टार के बारे में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ ने भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को विश्व क्रिकेट के भविष्य का सुपरस्टार बताया। जायसवाल के बल्लेबाजी अंदाज ने वर्ल्ड क्रिकेटर्स का दिल जीत लिया। यही कारण है कि कई दिग्गज जायसवाल को विश्व क्रिकेट का अगला सुपरस्टार मानते हैं। स्टीव स्मिथ ने भी जायसवाल के बारे में बात करते हुए कहा कि इस युवा बल्लेबाज का भविष्य काफी उज्जवल होने वाला है।

इस कार्यक्रम में स्टीव स्मिथ के अलावा मिचेल स्टार्क, ऐलेक्स कैरी, जोश हेजलवुड और नाथन लायन ने भी यशस्वी जायसवाल का नाम लिया। यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 712 रन बनाए थे और भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर के साथ इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जायसवाल के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में 700 से अधिक रन बनाने वाला दूसरा भारतीय बल्लेबाज बना दिया।

Advertisement

साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, मगर हर किसी की नजरें साल के अंत में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर टिकी है। बांग्लादेश के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपनी सरजमीं पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद 22 नवंबर से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इन 10 टेस्ट मैचों के नतीजे ही ये तय करेंगे कि भारत लगातार तीसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल का हिस्सा होगा या नहीं।

ये भी पढ़ें- तू मिल मुझे गार्डन में... पिच पर कैप्टन रोहित शर्मा का कितना खौफ? विदेशी गर्ल का मजेदार अंदाज VIRAL | Republic Bharat

Advertisement

 

19:05 IST, September 16th 2024