Published 06:59 IST, September 16th 2024

ट्रंप के गोल्फ क्लब के बाहर फायरिंग से हड़कंप, पूर्व राष्ट्रपति बोले- मैं सुरक्षित...बरामद हुई AK-47

घटना तब हुई वो फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे। एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, AK-47 भी बरामद हुई है।

Reported by: Ruchi Mehra
Follow: Google News Icon
  • share
Trump First Reaction on Assassination Bid | Image: AP
Advertisement

Gunshots Fired In Donald Trump ’s Vicinity: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ क्लब के पास फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया। फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच के पास गोलीबारी हुई। हालांकि इस दौरान ट्रंप पूरी तरह सुरक्षित हैं। वहीं फायरिंग की इस घटना को लेकर जांच भी शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार रविवार को जब गोलीबारी की घटना हुई वो फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि फायरिंग अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन के उम्मीदवार को निशाना बनाकर की गई थी या नहीं।

Advertisement

गोलीबारी की इस घटना के बाद एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, घटनास्थल से AK-47 भी बरामद हुई है।

मैं पूरी तरह सुरक्षित और ठीक हूं- ट्रंप

फ्लोरिडा में अपने गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी की खबर सामने आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को बताया कि वह सुरक्षित हैं। एक ईमेल के जरिए समर्थकों को संबोधित करते हुए पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “मैं सुरक्षित हूं। अपने आसपास मैंने गोलियों की आवाज सुनी थी। इससे पहले घटना को लेकर कोई अफवाह फैले, मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं ठीक और सुरक्षित हूं। मुझे कोई भी चुनाव प्रचार से पीछे नहीं हटा पाएगा। मैं कभी सरेंडर नहीं करूंगा।”

देश में किसी भी प्रकार की हिंसा की जगह नहीं- जो बाइडेन

इसके अलावा  ट्रंप के पास हुई इस गोलीबारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच जारी है। एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। मैं सीक्रेट सर्विस और उनके कानून प्रवर्तन साझेदारों की सतर्कता और पूर्व राष्ट्रपति और उनके आसपास के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयासों की सराहना करता हूं। मुझे राहत है कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। इस घटना की जांच सक्रिय रूप से की जा रही है। इस बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा की जा रही है कि क्या हुआ।

Advertisement

बाइडेन ने आगे कहा कि जैसा कि मैंने कई बार कहा है, हमारे देश में राजनीतिक हिंसा या किसी भी प्रकार की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। मैंने अपनी टीम को निर्देशित किया है कि सीक्रेट सर्विस को पूर्व राष्ट्रपति की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक संसाधन, क्षमताएं और सुरक्षा उपाय प्रदान किए जाएं।

वहीं इस घटना के बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी कहा कि मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

Advertisement

जुलाई में हुआ था जानलेवा हमला

इससे पहले भी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हो चुका है। 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान पेनसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति को निशाना बनाते हुए एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी। हमले में गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी। वहीं इस दौरान रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे

यह भी पढ़ें: औरतों को अपनी बॉडी के साथ क्या करना है ये ना बताएं; अबॉर्शन पर हैरिस ने ट्रंप को दिया करारा जवाब

Advertisement

06:59 IST, September 16th 2024