Published 21:30 IST, August 30th 2024

...तो PM मोदी रिकॉर्ड चौथी बार 2029 चुनाव में सत्ता में वापसी की तैयारी कर रहे हैं? सुनिए क्या कहा

Delhi News: संबित पात्रा ने अपने एक्स अकाउंट पर PM मोदी का एक वीडियो शेयर किया है।

PM Modi | Image: X
Advertisement

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही साल 2029 में भी सत्ता में लौटेंगे। उन्होंने ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में एक संबोधन के दौरान ऐसा भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि यह ग्लोबल फिनटेक फेस्ट का पांचवां संस्करण है। मैं 10वें संस्करण में भी आऊंगा।

आपको बता दें कि बीजेपी नेता संबित पात्रा ने अपने एक्स अकाउंट पर PM मोदी के वीडियो को शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

PM Modi - मैंने यहां कुछ स्टार्टअप शुरू करने वालों से मुलाकात की

PM मोदी ने कहा- 'मुझे पूरा भरोसा है कि भारत का ‘फिनटेक इकोसिस्टम’ पूरी दुनिया के जीवन को आसान बनाएगा। हमारा सर्वश्रेष्ठ अभी आना बाकी है। मैंने यहां कुछ स्टार्टअप शुरू करने वालों से मुलाकात की और उन्हें 10 काम सौंपे हैं, क्योंकि फिनटेक एक बहुत ही आशाजनक क्षेत्र है।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने को विद्वान मानने वाले कुछ लोग संसद में खड़े होकर पूछते थे कि गांवों में बैंक नहीं हैं, इंटरनेट कनेक्शन नहीं हैं और बिजली नहीं है, रिचार्जिंग कहां होगा, तो फिनटेक क्रांति कैसे आएगी। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरस्वती जब बुद्धि बांट रही थीं, तो ऐसे लोग रास्ते में पहले ही खड़े थे। वो मुझ जैसे ‘चायवाले’ से भी यह पूछते थे।

Advertisement

महाराष्ट्र में PM मोदी का बयान

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के पालघर पहुंचे और मंच से सिर झुकाकर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर सिर झुकाकर माफी मांगता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 'साथियों आज इस कार्यक्रम की चर्चा करने से पहले मैं अपने हृदय के भाव व्यक्त करना चाहता हूं।जब 2013 में बीजेपी ने मुझे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुना। मैंने सबसे पहले रायगढ़ के किले पर जाकर शिवाजी महाराज की प्रार्थना की थी। एक भक्त जिस प्रकार से प्रार्थना करता है, वैसे ही मैंने राष्ट्र सेवा की नयी यात्रा का आरम्भ किया था। पिछले दिनों सिंधुदुर्ग में जो हुआ। मेरे सभी साथियों के लिए शिवाजी महाराज सिर्फ नाम नहीं हैं। ये राजपुरुष मात्रा नहीं हैं। हमारे लिए आराध्य देव हैं। मैं आज सिर झुककर के मेरे आराध्य देव के चरणों में मस्तक रखकर माफी मांगता हूं।'

ये भी पढ़ेंः 'सॉरी मां, मैंने आपको मार दिया, आई मिस यू', बेटे ने मां की हत्या के बाद लिखा पोस्ट; मच गया हड़कंप

Advertisement

21:30 IST, August 30th 2024