Published 22:48 IST, September 15th 2024

PM Modi पहुंचे गुजरात, सोमवार को देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी सोमवार को देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही वह कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन भी करेंगे।

PM Modi देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी | Image: X
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार शाम अहमदाबाद पहुंचे। वह सोमवार को देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही वह कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन भी करेंगे। जून में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा है।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को भुज और अहमदाबाद के बीच देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ ट्रेन के अलावा कई अन्य वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

Advertisement

8,000 करोड़ रुपये की मिलेगी सौगात 

प्रधानमंत्री के अन्य कार्यक्रमों में गांधीनगर में ‘री-इन्वेस्ट 2024’ की शुरुआत और अहमदाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास शामिल है। मोदी अहमदाबाद और गांधीनगर को जोड़ने वाली मेट्रो रेल सेवा के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे और मेट्रो ट्रेन की सवारी करेंगे।

जिन वंदे भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाएंगे, उनका संचालन कोल्हापुर-पुणे, पुणे-हुबली, नागपुर-सिकंदराबाद, आगरा कैंट से बनारस और दुर्ग से विशाखापत्तनम समेत विभिन्न मार्गों पर किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की विज्ञप्ति के अनुसार, 20 डिब्बे वाली पहली वंदे भारत ट्रेन वाराणसी और दिल्ली के बीच चलेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्या समय से पहले भंग होगी दिल्ली विधानसभा? स्पीकर ने Arvind Kejriwal से मुकालात के बाद दिया जवाब

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

22:48 IST, September 15th 2024