Published 18:45 IST, September 2nd 2024

'हम वो लोग हैं, जिन्होंने दीवारों पर कमल पेंट किया, ताकि...',सदस्यता अभियान के आगाज पर बोले PM मोदी

BJP के सदस्यता अभियान के आगाज पर पीएम मोदी ने कहा कि हम वो लोग हैं, जिन्होंने दीवारों पर कमल पेंट किया, ताकि दिलों में कमल उतार सकें।

पीएम मोदी | Image: PTI
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान आज से शुरू हुआ है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम दिग्गज इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हम दीवारों पर कमल इसलिए पेंट करते थे कि विश्वास था कि एक दिन हमारा कमल लोगों के दिलों पर भी पेंट हो जाए।

बीजेपी के शुरुआती दिनों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “धन्य हैं वो लोग हैं, जिन्होंने दीवरों पर कमल पेंट किया। उन्होंने इतनी श्रद्धा के साथ पेंट किया कि विश्वास था कि कभी दीवारों पर पेंट कमल दिलों पर भी पेंट हो जाएगा।”

Advertisement

विपक्ष पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "कुछ लोग हमेशा हमारा मजाक उड़ाते रहे हैं। जब संसद में हमारे दो सदस्य थे, तब भी इतना भद्दा मजाक हमारे लिए उड़ाया गया था। कुछ लोगों का चरित्र ही ऐसा होता है। उन्हें लगता वो ऐसा करके बड़े बन जाते हैं। लेकिन सभी आलोचनाओं को झेलते हुए, नेशन फर्स्ट की भावना को जीते हुए हम चलते ही रहे।"

विपक्ष को घेरते हुए उन्होंने कहा कि जिस संगठन के माध्यम से या जिस राजनीतिक माध्यम से देश की जनता सत्ता सौंपती है, वो इकाई अगर लोकतांत्रितक मूल्यों को नहीं जीता है, तो आंतरिक लोकतंत्र निरंतर उसमें पनपता नहीं है। ऐसे में वैसी स्थिति बनती है, जो आज कई दलों की देख रहे हैं।

Advertisement

पीएम मोदी ने बीजेपी के पुराने दिनों को किया याद

पीएम मोदी ने बीजेपी के पुराने दिनों के संघर्षों को याद करते हुए कहा, “ये दल ऐसे ही यहां तक नहीं पहुंचा है। अनेकों पीढ़ियां खप गई है। वर्तमान पीढ़ी के अनेक कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने अपने आप को बहुत खपाया, तब जाकर लोगों के दिलों में जगह बनाया। मैं जब राजनीति में नहीं था, जनसंघ के जमाने में लोग उत्साह से कई राजनीतिक दल के नेता अपने भाषणों में मजाक उड़ाते थे कि दीवारों पर दीपक पेंट करने से सत्ता को गलियारे से नहीं पहुंचा सकते।”

इसे भी पढ़ें: 'सदस्यता अभियान आंकड़ों का खेल नहीं, ये एक वैचारिक और भावनात्मक आंदोलन है', बोले PM मोदी 

Advertisement

18:15 IST, September 2nd 2024