Published 13:32 IST, September 14th 2024

PM हाउस में आया नया मेहमान, प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ यूं दुलारा... रखा बेहद ही खास नाम

वीडियो में देखने मिल रहा है कि गाय का बच्चा पीएम मोदी के सरकारी आवास पर पहुंचा। यहां नन्हा मेहमान अठखेलियां करते दिखा। पीएम मोदी भी उसे लाड-प्यार करते नजर आए।

PM Modi | Image: X
Advertisement

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर शनिवार (14 सितंबर) को एक नया मेहमान आया। गौ माता ने एक बच्चे को जन्म दिया। पीएम मोदी गाय के बच्चे को चूमते और प्यार से दुलारते नजर आए। साथ ही उन्होंने बछड़े का नामकरण भी किया। पीएम मोदी ने बछड़े का जो नाम रखा वो बेहद ही खास है।

पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर बछड़े को प्यार से दुलारते हुए कुछ खास तस्वीरें और एक वीडियो शेयर की हैं, जो काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। उन्होंने बताया कि गाय के बच्चे का नाम क्या रखा? 

Advertisement

पीएम मोदी ने शेयर की वीडियो

पीएम मोदी द्वारा एक्स पर 42 सेकेंड के शेयर किए गए वीडियो में देखने मिल रहा है कि गाय का बच्चा उनके सरकारी आवास पर पहुंचा। यहां नन्हा मेहमान अठखेलियां करते दिखा। पीएम मोदी भी उसे लाड-प्यार करते और गोद में लेकर पुचकारते हुए नजर आए। वीडियो में प्रधानमंत्री बछिया को अपने आवास ले जाते हुए, घर के मंदिर में उसके साथ बैठते हुए और उसे बगीचे में ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इसे शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, “हमारे शास्त्रों में कहा गया है - गाव: सर्वसुख प्रदा:'। लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है। प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है। इसलिए, मैंने इसका नाम 'दीपज्योति' रखा है।”

Advertisement

सोशल मीडिया पर छाईं तस्वीरें

प्रधानमंत्री ने कुछ तस्वीरें भी साझा की, जिनमें वह अपने आवास पर बछिया के साथ समय बिताते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘7, लोक कल्याण मार्ग में एक नया सदस्य! दीपज्योति वाकई बहुत प्यारी है।’’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पशु प्रेम जगजाहिर है। इससे पहले भी अपने आवास पर गायों के साथ कुछ खास पल बिताते नजर आए हैं, जिसकी तस्वीरें काफी चर्चाओं में रही हैं।  मकर संक्रांति के मौके पर भी पीएम मोदी को अपने आवास में गौसेवा करते देखा गया था।  

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'ज्ञानवापी को दुर्भाग्य से लोग मस्जिद कहते हैं', गोरखपुर दौरे पर गए CM योगी ने दिया बड़ा बयान

12:45 IST, September 14th 2024