Published 13:40 IST, September 16th 2024

कौन होगा दिल्ली का नया CM? रेस में ये नाम आगे, विधायक दल की बैठक में होगा चौंकाने वाला फैसला?

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की कमान किसके हाथों में आएगी, ये एक बड़ा सवाल है। चर्चाओं में कई नाम हैं, लेकिन किस पर सहमति बनेगी... ये देखना होगा।

Reported by: Ruchi Mehra
Follow: Google News Icon
  • share
दिल्ली के अगले सीएम को लेकर बैठक | Image: PTI
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार (17 सितंबर) को सीएम की कुर्सी छोड़ने जा रहे हैं। वह कल इस्तीफा दे देंगे। इस बीच नए सीएम को लेकर दिल्ली में सियासी हलचल इस वक्त काफी तेज है।

सीएम केजरीवाल ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए रविवार (15 सितंबर) को कहा कि वह जनता के फैसले यानी दिल्ली चुनाव के बाद ही दोबारा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे। उनके साथ ही कहा कि मनीष सिसोदिया का फैसला भी दिल्ली की जनता के हाथों में होगा।

Advertisement

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की कमान किसके हाथों में आएगी, ये एक बड़ा सवाल है। चर्चाओं में तो कई नाम हैं, लेकिन आखिर में आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच सहमति किसको लेकर बनती है, ये देखने वाली बात होगी।

CM केजरीवाल के आवास पर हुई बैठक

दिल्ली में नए सीएम को लेकर तेज होती चर्चाओं मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर बैठक हुई। बैठक में AAP नेता मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा मौजूद रहे। बैठक में अगले सीएम के नाम को लेकर चर्चाएं होने की अटकलें है।

Advertisement

आज शाम CM आवास पर AAP की मीटिंग

इसके अलावा आज (16 सितंबर) को शाम AAP की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक होने वाली है। मीटिंग शाम 5 बजे के बाद CM आवास पर कभी भी हो सकती है। इसमें AAP के कई नेता शामिल होंगे। बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला होने की उम्मीद है।

वहीं, AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन सीएम पद छोड़ने के साथ यह ऐलान किया था कि 17 सितंबर को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें दिल्ली के अगले सीएम फेस पर मुहर लग जाएगी।

Advertisement

अगले CM रेस में कौन-कौन शामिल?

दिल्ली में अगले सीएम पद की रेस की बात करें तो इसमें सुनीता केजरीवाल, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। माना जा रहा है कि केजरीवाल खुद सत्ता से हटने के बाद अपनी पत्नी को सीएम की कुर्सी पर बैठा सकते हैं। इसके अलावा रेस में आतिशी का नाम भी काफी आगे हैं। आतिशी दिल्ली की शिक्षा मंत्री हैं। जब केजरीवाल, संजय सिंह, सिसोदिया जेल में थे तो पार्टी का सारा भार उन्‍हीं के कंधों पर था। आतिशी को केजरीवाल का भरोसेमंद बताया जाता है। देखना होगा कि AAP चुनाव से पहले किसे मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपती है।

यह भी पढ़ें: जेल से निकल कर मंदिर, मंगलवार को इस्तीफा, CM केजरीवाल के 48 घंटे वाले राज का क्या है धर्म कनेक्शन?

Advertisement

12:58 IST, September 16th 2024