LIVE-BLOG

Published 23:31 IST, September 16th 2024

PM मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो में किया सफर, यात्रियों से की बातचीत

India News: पीएम मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो रेल एक्सटेंशन के दूसरे चरण का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मेट्रो में सफर किया। वहीं, अमित शाह जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैली को संबोधित करते नजर आए। दिल्ली में अगले सीएम की चर्चा के लिए AAP में बैठक का दौर जारी है।

Reported by: Ruchi Mehra
Follow: Google News Icon
  • share
PM Modi in Ahmedabad Metro | Image: X
Advertisement
  • Listen to this article
23:30 IST, September 16th 2024

एक देश एक चुनाव पर क्या बोले जीतन राम मांझी?

एक देश एक चुनाव पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, "इसकी बहुत जरूरत है और ये पहले ही होना चाहिए था लेकिन अब हो रहा है इसके लिए मैं भारत सरकार का धन्यवाद करता हूं।"

23:24 IST, September 16th 2024

कांग्रेस का दक्षिण हरियाणा में कोई रोल नहीं: भाजपा उम्मीदवार मुकेश शर्मा

गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने कहा, "हमारे टक्कर में अभी तक कोई नहीं है, कांग्रेस का दक्षिण हरियाणा में कोई रोल नहीं है.. कांग्रेस न पहले थी और न हम उनको आने देंगे।"

Advertisement
23:23 IST, September 16th 2024

बहराइच में भेड़िया पकड़ने का ऑपरेशन फिर से शुरू

बहराईच डीएफओ अजीत सिंह ने कहा, "रात होने के कारण हम भेड़िया को नहीं पकड़ पाए...हमने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन भेड़िया भागने में सफल रहा...हम जल्द ही उसे पकड़ लेंगे...''

23:22 IST, September 16th 2024

CM योगी ने विभिन्न विकास परियोजनाओं की कार्य प्रगति का किया निरीक्षण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न विकास परियोजनाओं की कार्य प्रगति का निरीक्षण किया और बाढ़ प्रभावित पीड़ितों को बाढ़ राहत सामग्री वितरित की।

Advertisement
22:35 IST, September 16th 2024

तेजस्वी यादव के बयान पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी का जवाब

राजद नेता तेजस्वी यादव के बयान पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, "वह अपने पिता जी के समय में कानून व्यवस्था देखें। अभी उनको तुलना करने की कोई जरूरत नहीं है। अभी कानून व्यवस्था ठीक है अगर गड़बड़ होती है तो कार्रवाई होती है।

20:28 IST, September 16th 2024

बीजेपी नेताओं में राहुल गांधी के खिलाफ गंदे बयान देने का मुकाबला: राशिद अल्वी

बीजेपी नेताओं पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने गंदे बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा, "बीजेपी नेताओं में मुकाबला है कौन राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा गंदे बयान दे सकता है। कौन ज्यादा गाली का इस्तेमाल कर सकता है, उनके बयान से लगता है कि वो बीमार हो गए हैं। प्रधानमंत्री किसी ऐसे आदमी को कोई ऐसा मंत्रालय मत दीजिए, जिसका दिमाग डिस्बैलेंस हो गया है। उनसे इस्तीफा लेकर इलाज कराया जाए।"

Advertisement
20:27 IST, September 16th 2024

आम आदमी पार्टी के अंदर भी तानाशाही है: राशिद अल्वी

सीएम केजरीवाल पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "उन्होंने शर्तों के साथ जमानत मिली है, वो मजबूरी में इस्तीफा दे रहे हैं। वो किसी और नेता को मुख्यमंत्री नहीं बनाने वाले हैं। वो सिर्फ अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाएंगे, लेकिन समय बताएगा कि वो किसको मुख्यमंत्री बना रहे हैं। बीजेपी के अंदर भी तानाशाही है, केजरीवाल भी बीजेपी के पदचिन्हों पर चल रही है। इस तरीके से आम आदमी पार्टी के अंदर भी तानाशाही है।"

20:25 IST, September 16th 2024

रेप के आधार पर सरकारें गिरने लगी तो बीजेपी की सरकार भी नहीं रहेगी: राशिद अल्वी

सीएम ममता और डॉक्टरों के बीच हो रही बैठक पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "बंगाल के अंदर सीबीआई जांच कर रही है। सीएम ममता बनर्जी उसने (डॉक्टर्स) बात कर रही हैं, ये अच्छी बात है, लेकिन बीजेपी इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। देश में अगर रेप के आधार पर सरकारें गिरने लगे तो देश के अंदर बीजेपी की एक भी सरकार नहीं रहेगी।"

Advertisement
19:22 IST, September 16th 2024

PDP, NC, कांग्रेस ने कांग्रेस का बंटाधार किया: अनुराग ठाकुर

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा, “मुझे लगता है कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को जवाब देना चाहिए। ये तीन (PDP, NC, कांग्रेस) राजनीतिक दल है जिन्होंने 70 साल तक जम्मू-कश्मीर का बंटाधार किया है। धारा 370 नेहरू जी की सबसे बड़ी भूल थी जिसने जम्मू-कश्मीर को पिछड़ने के लिए मजबूर कर दिया, आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा दिया...यही धारा 370 के कारण 45000 लोगों की हत्याएं तक हो गई। सैनिकों की शहादत  हुई....न जाने कितने जख्म पंडित नेहरू जी और कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर को दिए हैं। उन जख्मों को भरने का काम, सुधार करने काम बीजेपी ने धारा 370 हटाकर किया।”

18:34 IST, September 16th 2024

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज त्रिपुरा दौरे पर थे। त्रिपुरा में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अब वो वापस वाराणसी लौट चुके हैं। सीएम योगी वाराणसी में सर्किट हाउस पहुंचे।

Advertisement
1
18:27 IST, September 16th 2024

CM ममता से मिलने पहुंचे डॉक्टर्स

सीएम आवास पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने के लिए डॉक्टर्स पहुंचे। कल भी मुलाकात हुई थी, लेकिन बात नहीं बन पाई।

17:49 IST, September 16th 2024

नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पर भड़के अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "..ये लोग (नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस) धारा 370 वापस लाकर जम्मू-कश्मीर को फिर से आतंकीवाद आग में झोंकना चाहते हैं। वे कहते हैं कि हम पाकिस्तान से बात करें। मैं कह देता हूं कि जब तक आतंकवाद समाप्त नहीं होगा, तब तक पाकिस्तान से कोई बात नहीं होगी।"

Advertisement
17:48 IST, September 16th 2024

कांग्रेस का DNA खराब है- CM नायब सिंह सैनी

हरियाणा CM और भाजपा नेता नायब सिंह सैनी ने कहा, "पूंडरी के लोगों का जोश मैंने सतपाल जांबा के समर्थन में देखा है। मुझे विश्वास है कि भाजपा की सरकार तीसरी बार बन रही है..." कांग्रेस नेता जय प्रकाश के बयान पर उन्होंने कहा, "कांग्रेस का DNA खराब है।"

16:54 IST, September 16th 2024

पीएम मोदी ने नमो भारत रेपिड रेल और अन्य ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज-अहमदाबाद नमो भारत रेपिड रेल और अन्य ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Advertisement
16:53 IST, September 16th 2024

गुजरात में अतिवृष्टि की वजह से जान-माल की हुई हानि: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "उत्सव के इस माहौल में एक पीड़ा भी है। इस वर्ष गुजरात के अनेक इलाकों में एक साथ अतिवृष्टि हुई है। इतिहास में पहली बार इतने व्यापक स्तर पर, इतने कम समय में, इतनी तेज बारिश हमने देखी है। गुजरात के कोने-कोने में ये स्थिति पैदा हुई। इसके कारण जान-माल की भी बहुत हानि हुई है। केंद्र और राज्य सरकार प्रभावितों को हरसंभव राहत देने के लिए कार्य कर रही है।"

16:52 IST, September 16th 2024

JPC का किसी कैंपेन से भी कोई वास्ता नहीं: वक्फ संशोधन बिल पर BJP MP जगदम्बिका पाल

वक्फ संशोधन बिल पर JPC की बैठक को लेकर भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा, "जाकिर नाइक को भगोड़ा घोषित किया हुआ है वो अगर इस कैंपेन में अपील कर रहा है तो उसका JPC से कोई वास्ता नहीं है। JPC का किसी कैंपेन से भी कोई वास्ता नहीं है...हमने 19-20 तारीख को एक बैठक रखी है जिसमें कई संस्थाओं को बुलाया है। बैठक में संशोधन के लिए जो सुझाव दिए हैं, उसपर विचार करेंगे।"

Advertisement
14:54 IST, September 16th 2024

'एक देश एक चुनाव' हमारा एजेंडा है- सम्राट चौधरी

एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "ये हमारा एजेंडा है। देश के लिए प्रतिबद्धता है। एक राष्ट्र एक चुनाव हम करेंगे।"

14:25 IST, September 16th 2024

पीएम मोदी ने किया अहमदाबाद मेट्रो में सफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो रेल एक्सटेंशन के दूसरे चरण का उद्घाटन किया। इस दौरान वह मेट्रो में सफर करते और यात्रियों से बातचीत करते भी नजर आए। 


 

Advertisement
14:14 IST, September 16th 2024

NC-कांग्रेस आई तो जम्मू-कश्मीर में दोबारा आतंकवाद आएगा- अमित शाह

जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर BJP ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। PM मोदी के बाद आज अमित शाह चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को दफ्न करना है। लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस आई तो यहां दोबारा आतंकवाद आ जाएगा।

12:37 IST, September 16th 2024

CM ममता ने डॉक्टरों को मुलाकात के लिए बुलाया

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल को आज शाम 5 बजे अपने आवास पर बैठक के लिए आमंत्रित किया है।

Advertisement
1
12:12 IST, September 16th 2024

केजरीवाल के घर पहुंचे राघव चड्ढा

AAP नेता राघव चड्ढा दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे।


 

12:11 IST, September 16th 2024

बाबूलाल मरांडी का केजरीवाल पर हमला

झारखंड BJP अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा, "मैं बीच-बीच में दिल्ली जाता रहता हूं। वहां झारखंड की बड़ी आबादी रहती है। जिस प्रकार से केजरीवाल बोलते हैं वो जमीनी हकीकत नहीं है। उन्हें रहने की समस्या है, बिजली-पानी की समस्या है। दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस बात की समझ आ गई है कि जनता उनसे नाराज है जिसको कम करने का एक ही रास्ता है। इसीलिए वे अपने पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। गिरगिट भी ऐसे रंग नहीं बदलता जितना वे अपना रंग बदल देते हैं।"


 

Advertisement
11:35 IST, September 16th 2024

गांधीनगर में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर के महात्मा मंदिर में चौथे वैश्विक अक्षय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) में भाग लिया।

10:22 IST, September 16th 2024

केजरीवाल के घर जाएंगे मनीष सिसोदिया

अरविंद केजरीवाल कल सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली में नई सीएम को लेकर चर्चा तेज हो गई है। थोड़ी देर में मनीष सिसोदिया और केजरीवाल के बीच मुलाकात होगी। केजरीवाल के घर जाएंगे मनीष सिसोदिया। दोनों के नए सीएम के नाम को लेकर चर्चा संभव है। 
 

Advertisement
10:22 IST, September 16th 2024

गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा

उत्तर भारत में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण वाराणसी में गंगा नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 

10:19 IST, September 16th 2024

डॉक्टरों का मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़ में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) के डॉक्टरों ने कोलकाता के आरजी कर बलात्कार-हत्या के विरोध में मानव श्रृंखला बनाई।
 

Advertisement
09:05 IST, September 16th 2024

दिल्ली लौटे राहुल गांधी

लोकसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी अमेरिका यात्रा समाप्त कर दिल्ली लौटे।


 

09:05 IST, September 16th 2024

पीएम मोदी ने दी मिलाद-उन-नबी की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर देशवासियों को मिलाद-उन-नबी की बधाई दी।


 

Advertisement
09:04 IST, September 16th 2024

सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर

उत्तर प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया।


 

07:38 IST, September 16th 2024

अमित शाह से मिले CM भजनलाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर शिष्टाचार भेंट की।


 

Advertisement
1
07:25 IST, September 16th 2024

जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में स्थित स्वास्थ्य भवन में जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन लगातार छठी रात जारी रहा।

07:25 IST, September 16th 2024

अमित शाह की 3 रैलियां

गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू में तीन चुनावी सभाएं करेंगे। पहली रैली पडेर में, दूसरी किश्तवाड़ और तीसरी रामबन में होंगी। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग 18 सितंबर को होगी। आज पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है।

Advertisement
07:24 IST, September 16th 2024

आज गुजरात में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में हैं। वह अहमदाबाद में 8000 करोड़ रुपए से अधिक की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों मुलाकात करेंगे और बातचीत करेंगे। जन्मदिन से पहले पीएम मोदी देश को पहली वंदे भारत मेट्रो की सौगात भी देंगे। 

07:35 IST, September 16th 2024