Published 20:00 IST, September 15th 2024

VIDEO: प्रेमी जोड़े को जूते-चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया; अवैध संबंध के लगाए आरोप, जांच जारी

Jharkhand Crime News: प्रेमी जोड़े को गांववालों ने जूते-चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया; अवैध संबंधों के लगाए गंभीर आरोपी, पुलिस जांच में जुटी।

Reported by: Nidhi Mudgill
Follow: Google News Icon
  • share
Advertisement

Loving Couple Viral Video: साहिबगंज जिले के मिर्जा-चौकी थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। ग्रामीणों ने युवक-युवती को पकड़कर न सिर्फ उनके गले में जूते-चप्पल की माला पहनाई, बल्कि पूरे गांव में घुमाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ग्रामीणों की भीड़ ने युवक-युवती को पकड़कर उन पर जुर्माना स्वरूप तुगलकी फरमान सुनाया। ग्रामीणों का आरोप है कि ये दोनों अवैध संबंधों में लिप्त थे और इसी कारण उन्हें सजा के तौर पर यह अमानवीय व्यवहार सहना पड़ा। ग्रामीणों ने कानून को अपने हाथों में लेते हुए युवक-युवती को अपमानित करने का निश्चय किया और यह कदम उठाया।

Advertisement

कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसने दिया?

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, पुलिस प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। साहिबगंज के एसपी अमित कुमार सिंह ने कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने का किसी को भी अधिकार नहीं है। पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर जांच का दायरा बढ़ा दिया है और घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

घिनौने कृत्य को अंजाम देने वालों पर होगी कार्रवाई

एसपी अमित कुमार सिंह ने आगे कहा, 'जिस किसी ने भी इस घिनौने कृत्य को अंजाम दिया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर किसी को कोई शिकायत थी, तो उसे पुलिस के पास आना चाहिए था, न कि कानून को अपने हाथ में लेना चाहिए था। दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा' इस घटना ने इलाके में कानून-व्यवस्था और सामाजिक नैतिकता पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

Advertisement

गांव के युवक के साथ संबंध के आरोप 

ग्राम प्रधान ने बताया कि घटना के बाद दोनों पर आदिवासी रीति-रिवाजों के अनुसार जुर्माना लगाकर उन्हें छोड़ दिया गया। वहीं, पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि, 40 साल की आदिवासी महिला का पति काम के सिलसिले में बाहर रहता है और उनके चार बच्चे हैं। तीन बच्चे महिला के साथ रहते हैं, जबकि बड़ी बेटी अपने पिता के साथ बाहर रहती है। इस बीच, महिला का पड़ोस के गांव के एक युवक के साथ कथित रूप से संबंध बन गया था, जो अक्सर उसके घर आता-जाता था। 

युवक और महिला को किया प्रताड़ित 

10 सितंबर की दोपहर, जब युवक महिला के घर पर आया, तब गांव के कुछ युवकों ने दोनों को पकड़ लिया। आरोप है कि ग्रामीणों ने महिला और युवक को जूता-चप्पल की माला पहनाकर ढोल-नगाड़े के साथ सरेआम गांव और आसपास के क्षेत्रों में घुमाया। महिला के हाथ पीछे रस्सी से बांध दिए गए और इस दौरान गाली-गलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए दोनों को प्रताड़ित किया गया। घटना का वीडियो भी बनाया गया, जिससे महिला भयभीत और मानसिक रूप से टूट चुकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: J&K Encounter: कठुआ के बानी में आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

यह भी पढ़ें: दिल्ली की सियासत का नया चेहरा क्या होगा... केजरीवाल की नई भूमिका रहेगी सबसे अहम

Advertisement

(Note: यह एक ब्रेकिंग स्टोरी है। अधिक जानकारी के साथ अपडेट हो रही है)

16:24 IST, September 15th 2024