Published 17:00 IST, September 12th 2024

हरियाणा में चुनाव के बीच Panchayat-3 का ये सीन क्यों चर्चा में है? बनाए जा रहे मीम्स

हरियाणा में टिकटों के लिए राजनीतिक पार्टियों में खूब मारामारी मची है। इसी के बीच वेब सीरीज पंचायत-3 के एक सीन की चर्चा खूब हो रही है।

Reported by: Digital Desk
Follow: Google News Icon
  • share
Haryana Assembly Election 2024 | Image: Facebook
Advertisement

Haryana Election: हरियाणा में विधानसभा का चुनाव अपने पूरे चरम पर है। टिकटों के लिए राजनीतिक पार्टियों में मारामारी मची है। इसी के बीच वेब सीरीज 'पंचायत-3' के एक सीन की चर्चा खूब हो रही है। 'पंचायत-3' के कुछ सीन लेकर हरियाणा चुनावों को लेकर मीम्स बनाए जा रहे हैं। खासकर टिकटों के इंतजार में बैठे नेताओं के लिए मीम्स वायरल किए जा रहे हैं।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर राजनीतिक पार्टियों में खूब जूतम-पैजार देखी गई है। टिकटों के लिए पार्टी हाईकमान के दरवाजों पर नेताओं का जमावड़ा लगा रहा है। अब आखिरी दौर पर घमासान और तेज है। अभी तक कांग्रेस और बीजेपी के लिए गुटबाजी सबसे बड़ी टेंशन रही है। इसी का नतीजा है कि लंबे समय से टिकटों का इंतजार करने वाले नेता नाम घोषित ना होने पर अपना झोला बिस्तर लेकर भाग रहे हैं। इसी को लेकर मीम्स भी वायरल हो रहे हैं।

Advertisement

वायरल हुए मीम्स

दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी ने कांग्रेस को घेरते हुए मीम्स को पोस्ट किया है। जेजेपी ने लिखा- 'इधर बेचारे कांग्रेसी बैठे हैं, टिकट के इंतजार में, उधर जूतम-पैजार हो रही है दिल्ली के दरबार में।'

पिछले दिनों बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को बीजेपी की तरफ से टिकट नहीं दिए जाने पर भी इसी तरह के मीम्स वायरल हुए। लोगों ने सोशल मीडिया पर मंत्री रामबिलास शर्मा का टिकट कटने पर भी ऐसे पोस्ट किए।

Advertisement

हरियाणा में 5 अक्टूबर को चुनाव

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीफ 12 सितंबर है। हरियाणा में मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी और कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं। इस बार बीजेपी को उम्मीद है कि वो चुनाव जीतने के साथ सरकार में लौटने की हैट्रिक लगाएगी। हालांकि 10 साल से सत्ता से दूर रहने वाली कांग्रेस इस बार चुनाव में पार्टी को जीवित रखने की लड़ाई लड़ रही है। आम आदमी पार्टी के अलावा स्थानीय दल जेजेपी-इनेलो इस मुकाबले को और दिलचस्प बना रही हैं।

यह भी पढ़ें: कुश्ती के बाद नौकरी भी छोड़ी, अब विनेश फोगाट जुलाना के मैदान में फंसीं!

Advertisement

17:00 IST, September 12th 2024