Published 08:14 IST, September 15th 2024

राजनीति में कदम रखते ही विनेश फोगाट की खुली पोल! हरीश साल्वे के इस दावे से दांव पर लगा करियर

Vinesh Phogat News: हरीश साल्वे ने विनेश फोगाट पर बड़ा दावा किया है जिससे स्टार महिला पहलवान के राजनीति करियर पर असर पड़ सकता है।

Reported by: Ritesh Kumar
Follow: Google News Icon
  • share
विनेश फोगाट पर हरीश साल्वे का बड़ा दावा | Image: PTI
Advertisement

Harish Salve on Vinesh Phogat : जब पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में स्टार भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ( Vinesh Phogat ) को डिसक्वालीफाई किया गया था तब उनके साथ-साथ करोड़ों भारतीयों का दिल भी टूटा था। एक दिन में तीन धुरंधर पहलवानों को पटखनी देने के बाद वो फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन गोल्ड मेडल मैच से पहले उनका वजन बढ़ गया और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा (PT Usha) ने बड़ा कदम उठाते हुए विनेश को इंसाफ दिलाने के लिए कोर्ट ऑफ अरबिटेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) का दरवाजा खटखटाया था और देश के प्रतिष्ठित वकील हरीश साल्वे (Harish Salve) विनेश फोगाट की तरफ से दलील पेश करने गए थे।

पेरिस ओलंपिक 2024 में निराशा हाथ लगने के बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया और राजनीति के अखाड़े में कदम रखा। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में वो अपने ससुराल जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार हैं। इन सब के बीच वकील हरीश साल्वे ने बड़ा दावा किया है जिसके बारे में जानकर सब हैरान हैं।

Advertisement

विनेश फोगाट पर हरीश साल्वे का बड़ा दावा

CAS के सामने विनेश फोगाट की तरफ से दलील रखने वाले प्रतिष्ठित वकील हरीश साल्वे ने जो दावा किया है उससे विनेश फोगाट का राजनीतिक करियर संकट में आ सकता है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि हमने विनेश के सामने सीएस के फैसले को चुनौती देने की बात रखी थी लेकिन विनेश फोगाट इस फैसले के खिलाफ स्विस कोर्ट में नहीं जाना चाहती थीं।

हरीश साल्वे ने आगे कहा, ''मैंने विनेश फोगाट से ये भी कहा था कि हम CAS के फैसले के खिलाफ स्विस कोर्ट में जा सकते हैं लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया। उनके वकीलों ने बताया कि विनेश फोगाट अब इस लड़ाई को आगे नहीं ले जाना चाहती हैं।

Advertisement

दांव पर विनेश फोगाट का राजनीति करियर!

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के साथ जो कुछ भी हुआ उससे ज्यादातर फैंस को उनके प्रति सहानुभूति हुई थी। हालांकि, इसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखकर कई लोगों को नाराज कर दिया। अब हरीश साल्वे का ये दावा विनेश को और बैकफुट पर धकेल सकता है और हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनके लिए चुनौती और मुश्किल हो सकती है।

Advertisement

विनेश ने पीटी उषा पर उठाया था सवाल

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थामते ही विनेश फोगाट के तेवर बदल गए। उन्होंने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा पर सवाल उठाया और कहा कि पेरिस ओलंपिक में उन्हें IOA की तरफ से कोई समर्थन नहीं मिला। इसके अलावा उन्होंने पीटी उषा पर उन्हें बिना बताए अस्पताल में फोटो क्लिक करने और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए नाराजगी व्यक्त की। इस मामले पर पीटी उषा की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। इतना साफ है कि कुश्ती के दंगल में एक दिन में जनता की दिलों पर राज करने वाली विनेश फोगाट के लिए राजनीति का दंगल अब भारी साबित हो रहा है। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: Neeraj Chopra का टूटा दिल, 1 cm से फिसला गोल्ड मेडल, चोटिल होने के बावजूद फेंका इतने मीटर का थ्रो

08:14 IST, September 15th 2024