Published 07:20 IST, September 12th 2024

Congress 3rd List: हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी लिस्ट, सुरजेवाला के बेटे को यहां से टिकट

Congress 3rd List: कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट बुधवार, 11 सितंबर को जारी कर दी है जिसमें 40 और उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

Reported by: Priyanka Yadav
Follow: Google News Icon
  • share
In a fresh video that has now emerged online, Congress’ Randeep Surjewala is seen making a vile sexist attack against Hema Malini | Image: PTI
Advertisement

Congress 3rd List: कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट बुधवार, 11 सितंबर को जारी कर दी है जिसमें 40 और उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। इस लिस्ट में पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला का भी नाम है, जिन्हें कैथल से मैदान में उतारा गया है।

पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में 29 नए चेहरों को टिकट दिया गया है। इसी के साथ अब तक कुल 90 में से 81 उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं। हालांकि बची नौ सीटों पर अब भी कांग्रेस ने अपने कैंडिटेट्स की घोषणा नहीं की है। इन सीटों पर उम्मीदवारों के चयन की चर्चा अब भी जारी है। सीटों पर कैंडिडेट्स को लेकर अभी असमंजस बना हुआ है, उम्मीद है कि जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है।

Advertisement

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि दोनों पार्टी के बीच सीट बंटवारें को लेकर सहमति नहीं बन पाई। वहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव में एकला चलो का करते हुए 'आप' ने अब तक 70 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

अब तक इन उम्मीदवारों का ऐलान

पार्टी ने पंचकूला से पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्र मोहन, हिसार से रामनिवास रारा, बवानी खेड़ा से प्रदीप नरवाल, अंबाला शहर से निर्मल सिंह, ऐलनाबाद से भरत सिंह बेनीवाल और आदमपुर से चंद्र प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है। फरीदाबाद से लखन कुमार सिंघला, बल्लभगढ़ से पराग शर्मा, फतेहाबाद से बलवान सिंह दौलतपुरिया और हथीन से मोहमद इसराइल को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Advertisement

हरियाणा में चुनाव कब?

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीट पर एक चरण में पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें: AUS vs ENG: ट्रेविस हेड की तूफान में उड़े अंग्रेज, सूर्या को पीछे छोड़ बना दिया T20 का बड़ा रिकॉर्ड
 

Advertisement

07:20 IST, September 12th 2024