Published 09:42 IST, September 12th 2024

अब क्या करेंगी कुमारी सैलजा? CM पद पर ठोक रहीं दावेदारी, मगर कांग्रेस चुनाव में उतारने को तैयार नहीं

Haryana Election: कुमारी सैलजा को कांग्रेस ने पूरे चुनाव में खास तवज्जो नहीं दी है। सैलजा खुद भी चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

Reported by: Digital Desk
Follow: Google News Icon
  • share
कुमारी सैलजा को कांग्रेस चुनाव में उतारने को तैयार नहीं। | Image: Facebook
Advertisement

Kumari Sejla: कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा की उम्मीदें टूटती जा रही हैं। कुमारी सैलजा हरियाणा में विधानसभा का चुनाव लड़ने के साथ मुख्यमंत्री पद की दावेदारी ठोक रही हैं, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें अभी तक टिकट ही नहीं दिया है। यही लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कुमारी सैलजा को उतारने के लिए ही तैयार नहीं है। ऐसे में सवाल उठता है कि अब कुमारी सैलजा क्या करने वाली हैं।

चुनावी माहौल के बीच कुमारी सैलजा के कांग्रेस से इस्तीफे की खबरें आई। हालांकि उन्हें राज्यसभा सांसद ने खारिज कर दिया, लेकिन इन बातों को दरकिनार नहीं किया जा रहा है कि कुमारी सैलजा गुट को कांग्रेस ने पूरे चुनाव में खास तवज्जो नहीं दी है। कांग्रेस हरियाणा में 90 में से 86 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है और इनमें सबसे ज्यादा दबदबा भूपेंद्र हुड्डा गुट का दिखा है। इसे भूल नहीं सकते कि हरियाणा कांग्रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा की अदावत जग जाहिर है।

Advertisement

कुमारी सैलजा जता चुकी हैं चुनाव लड़ने की इच्छा

कुमारी सैलजा बार-बार मुख्यमंत्री पद के लिए दावा करती रही हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले पीटीआई से बातचीत में सैजला ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि हर समुदाय या व्यक्ति की महत्वाकांक्षा होती है और (उनकी) क्यों नहीं हो सकती। उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा का भी संकेत दिया और कहा कि वो राज्य में काम करने की इच्छुक हैं, लेकिन इस बारे में अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान को करना है।

अब कांग्रेस की आखिरी लिस्ट पर होगी नजर

एक तरीके से सैजला ने फैसला कांग्रेस हाईकमान पर छोड़ दिया था, लेकिन अभी तक दिखा है कि हाईकमान कोई निर्णय लेने की स्थिति में नहीं है। कांग्रेस ने 11 सितंबर को 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। उसके कुछ घंटे बाद ही चौथी लिस्ट में 19 कैंडिडेट्स के नाम घोषित किए गए, लेकिन कुमारी सैलजा का नाम किसी भी लिस्ट में नहीं था। अभी 4 सीटों पर कांग्रेस को उम्मीदवार घोषित करने हैं और ऐसे में दिखना यही होगी कि उसमें लिस्ट में सैलजा का नाम रहेगा या नहीं? अगर नहीं तो राज्यसभा की सदस्य का अगला कदम क्या होगा?

Advertisement

यह भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची की जारी

09:42 IST, September 12th 2024