Published 17:25 IST, September 16th 2024

पापुआ न्यू गिनी में हुई हिंसा में 20 से 50 लोग मारे गए हैं: अधिकारी

पापुआ न्यू गिनी में अवैध खननकर्ताओं के बीच हिंसा में 20 से 50 लोग मारे गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Officials said 20 to 50 people have been killed in violence in Papua New Guinea | Image: X
Advertisement

पापुआ न्यू गिनी में अवैध खननकर्ताओं के बीच हिंसा में 20 से 50 लोग मारे गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। दक्षिण प्रशांत द्वीप राष्ट्र की सरकार के अनुसार यह हिंसा कुछ दिनों पहले शुरू हुई थी और पोर्गेरा घाटी में अब भी जारी है। यह जगह मई में हुए एक भूस्खलन वाले स्थान के पास स्थित है। इस भूस्खलन की घटना में दो हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

पापुआ न्यू गिनी के लिए संयुक्त राष्ट्र के मानवीय सलाहकार, मेट बागोसी ने कहा कि रविवार तक कम से कम 20 लोगों की मौत की जानकारी एंगा प्रांत में समुदाय के सदस्यों और स्थानीय अधिकारियों से प्राप्त हुई है। बागोसी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, "हमने पुष्टि की है कि कम से कम 20 लोग मारे गए हैं, लेकिन मेरे पास जो आखिरी खबर है, उसके अनुसार यह संख्या 50 तक हो सकती है।"

Advertisement

उन्होंने बताया कि हिंसा जारी है। बागोसी ने सेना और पुलिस का जिक्र करते हुए कहा, “आज कुछ सुरक्षा बलों ने इलाके में प्रवेश करना शुरू कर दिया है... इसलिए यह देखना बाकी है कि इसका क्या प्रभाव होगा।” बागोसी के पास घायलों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं थी।

इसे भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा का टूटा हाथ देख मनु भाकर से रहा नहीं गया, भेजा स्पेशल संदेश तो फैंस बोले- 'शादी कब...'

Advertisement

15:20 IST, September 16th 2024