Published 23:10 IST, September 14th 2024

इजरायल के हमले से गाजा में तबाही का मंजर, अमेरिकी कार्यकर्ता समेत 14 लोगों की मौत

इजरायल ने फिर गाजा पर कहर बरपाया है। इजरायली सेनी की ओर से मध्य और दक्षिणी गाजा पर हवाई हमले किए गए हैं, जिसमें कम से कम 14 लोगों के मारे जाने की खबर है।

इजराइल का गाजा पर हमला | Image: AP
Advertisement

Israel Gaza War: इजरायल ने शनिवार रात को मध्य और दक्षिणी गाजा पर हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 14 लोग मारे गए। दरअसल ये हवाई हमला उस वक्त हुआ जब एक इजरायली सैनिक की ओर से मारी गई तुर्की मूल की एक अमेरिकी कार्यकर्ता के दोस्त और परिवार के सदस्य उसके (अमेरिकी कार्यकर्ता के) अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे।

गाजा नागरिक सुरक्षा ने शनिवार को बताया कि गाजा शहर पर हवाई हमलों में एक घर को निशाना बनाया गया, जिसमें तीन महिलाएं और चार बच्चों सहित 11 लोग रहते थे। इसके अलावा खान यूनिस में इजरायल-हमास युद्ध से विस्थापित फिलिस्तीनियों के लिए बने एक शिविर को निशाना बनाया गया।

Advertisement

संयुक्त राष्ट्र स्कूल को भी बनाया गया था निशाना

इस हफ्ते की शुरुआत में भी हवाई हमले किए गए थे। मंगलवार को एक शिविर और बुधवार को विस्थापितों के लिए बने संयुक्त राष्ट्र स्कूल को निशाना बनाया गया था। इस बीच सरकारी तुर्की समाचार एजेंसी ने बताया कि 6 सितंबर को एक इजरायली सैनिक द्वारा मारी गई तुर्की-अमेरिकी कार्यकर्ता आयसेनुर एजगी ईगी का शव शुक्रवार देर रात पुलिस सम्मान गारद के साथ उनके गृहनगर भेजा गया।

Advertisement

अस्पताल भेजा गया शव

तुर्की के झंडे में लिपटे उनके ताबूत को औपचारिक वर्दी में 6 अधिकारियों की ओर से एक शव वाहन से डिडिम के एक अस्पताल में ले जाया गया। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को बाद में पश्चिमी तुर्की के तटीय शहर में किया जाना है। सिएटल की 26 वर्षीय कार्यकर्ता के पास अमेरिका और तुर्की की नागरिकता थी।

Advertisement

इजरायली सेना ने मंगलवार को कहा कि इजराइली सेना की ओर से ईगी को अप्रत्यक्ष और अनजाने में गोली मारी गई थी। तुर्किए ने घोषणा की कि वो उसकी मौत की अपने स्तर पर जांच करेगा।

ये भी पढ़ें- कोमोरोस के राष्ट्रपति अजाली असौमानी पर चाकू से हमला, एक नागरिक भी घायल; आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

23:10 IST, September 14th 2024