Published 22:48 IST, July 23rd 2024

Whatsapp पर जल्द आ रहा धांसू फीचर, बिना इंटरनेट चुटकियों में हो जाएंगे ये काम... डिटेल्स

व्हॉट्सऐप नया फीचर लाने की तैयारी में है। इससे यूजर्स बिना इंटरनेट के फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे।

Reported by: Ruchi Mehra
Follow: Google News Icon
  • share
व्हाट्सऐप पर जल्द आ सकता है ये फीचर | Image: ANI
Advertisement

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप के बिना हमारी जिंदगी अधूरी से है। केवल अपने से जुड़ने या चैटिंग करने के लिए ही नहीं बल्कि आजकल प्रोफेशनल कामों के लिए भी ये ऐप काफी इस्तेमाल में आता है। व्हाट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है।

अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए व्हॉट्सऐप भी समय-समय पर इस ऐप में बड़े बदलाव करता रहता है। इस सिलसिले में व्हॉट्सऐप में बहुत जल्द ही आपके काम का एक फीचर आने वाला है। वो फीचर क्या है और किस तरह से काम करेगा? आइए जान लेते हैं इसके बारे में...

Advertisement

बिना इंटरनेट होंगे ये काम

व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए एक सबसे जरूरी चीज जो चाहिए वो है इंटरनेट है। बिना इंटरनेट इस ऐप को इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। हालांकि अब कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिससे आप इंटरनेट के बिना ही व्हॉट्सऐप में अपने कुछ जरूरी काम कर सकेंगे और वो है फाइल शेयरिंग।

जी हां, चैटिंग और ऑडियो-वीडियो कॉल के अलावा फाइल शेयर करने में भी व्हॉट्सऐप काफी काम आता है। हर कुछ ही सेकेंड में कोई भी डॉक्यूमेंट इस ऐप के जरिए भेज सकते हैं। खबर है कि अब व्हाट्सएप ऑफलाइन फाइल शेयरिंग के फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स इंटरनेट के बिना ही एक दूसरे से फाइल शेयर कर पाएंगे।

Advertisement

कैसे काम करेगा ये फीचर?

रिपोर्ट की मानें तो व्हॉट्सऐप भी एप्पल एयर ड्रॉप की तरह पर एक नया फीचर लाने की तैयारी में है। इससे यूजर्स बिना इंटरनेट के फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे। इस फीचर को Nearby Share के नाम से जाना जाएगा। फिलहाल इसकी टेस्टिंग एंड्रॉइड यूजर्स के लिए हो रही है।

जानकारी के मुताबिक इस फीचर के जरिए यूजर्स बिना इंटरनेट डॉक्यूमेंट्स के साथ फोटोज, वीडियोज और दूसरी फाइल्स भी सकेंगे। ये शेयरिंग Nearby डिवाइेस पर हो सकती है। फीचर का इस्तेमाल करने के लिए QR Code का इस्तेमाल करना होगा। लंबी फाइल्स शेयर करने के लिए भी ये फीचटर बहुत काम आएगा।

Advertisement

हालांकि आप इस फीचर के जरिए उन लोगों को ही बिना इंटरनेट फाइल्स भेज सकेंगे, जो आपके आसपास मौजूद होंगे। फीचर कब तक रोलआउट होगा, इसकी कोई जानकारी फिलहाल नहीं है।

यह भी पढ़ें: कविता लिखना आसान, लेकिन मैथ्स के सॉल्यूशन में AI की भी अटक जाती है सांस, क्यों फेल हो जाता है चैटबॉट

Advertisement

 

 

Advertisement

22:48 IST, July 23rd 2024