Published 15:49 IST, August 30th 2024

BREAKING: शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर आहत हुए PM मोदी, सिर झुकाकर मांगी माफी

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के पालघर पहुंचे और मंच से सिर झुकाकर माफी मांगी।

‘Apologise to our deity…’: PM Modi on Chhattrapati Shivaji statue collapse | Image: PTI
Advertisement

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के पालघर पहुंचे और मंच से सिर झुकाकर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर सिर झुकाकर माफी मांगता हूं।

इससे पहले महाराष्ट्र दौरे को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट करके भी जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, मैं कल, 30 अगस्त को महाराष्ट्र के लोगों के बीच होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मैं मुंबई और पालघर में कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा। मुंबई में मैं सुबह करीब 11 बजे ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में हिस्सा लूंगा। यह मंच फिनटेक की दुनिया में भारत की प्रगति को प्रदर्शित करता है और इस क्षेत्र के प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाता है। इसके बाद, मैं वधवन बंदरगाह परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पालघर में रहूंगा। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण परियोजना है, जो बंदरगाह आधारित विकास और महाराष्ट्र की प्रगति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Advertisement

क्या बोले PM मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 'साथियों आज इस कार्यक्रम की चर्चा करने से पहले मैं अपने हृदय के भाव व्यक्त करना चाहता हूं।जब 2013 में बीजेपी ने मुझे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुना। मैंने सबसे पहले रायगढ़ के किले पर जाकर शिवाजी महाराज की प्रार्थना की थी। एक भक्त जिस प्रकार से प्रार्थना करता है, वैसे ही मैंने राष्ट्र सेवा की नयी यात्रा का आरम्भ किया था। पिछले दिनों सिंधुदुर्ग में जो हुआ। मेरे सभी साथियों के लिए शिवाजी महाराज सिर्फ नाम नहीं हैं। ये राजपुरुष मात्रा नहीं हैं। हमारे लिए आराध्य देव हैं। मैं आज सिर झुककर के मेरे आराध्य देव के चरणों में मस्तक रखकर माफी मांगता हूं।'

करोड़ों की परियोजना का शिलान्यास

आपको बता दें कि इस दौरे के दौरान पीएम मोदी 1,560 करोड़ रुपये की 218 मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। इनका उद्देश्य इस क्षेत्र के बुनियादी ढांचे और उत्पादकता को बढ़ावा देना है तथा इन पहलों से मत्स्य पालन क्षेत्र में पांच लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है।

Advertisement

प्रधानमंत्री लगभग 360 करोड़ रुपये की लागत से, मछली पकड़ने वाले जहाजों के लिए संचार, सहायता प्रणाली की भी शुरुआत करेंगे। पीएमओ ने कहा कि इस परियोजना के तहत, 13 तटीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मछली पकड़ने वाली मशीनीकृत और मोटर चालित नौकाओं पर चरणबद्ध तरीके से 1 लाख ट्रांसपोंडर स्थापित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः अब नहीं मिलेगा जुमे की नमाज के लिए ब्रेक, हिमंता सरकार ने खत्म किया ब्रिटिशकालीन नियम

Advertisement

15:31 IST, August 30th 2024