Published 10:32 IST, September 15th 2024

'आप जैसी धोखेबाज अगर झूठ सच...', जुलाना से चुनाव लड़ रही विनेश फोगाट के खिलाफ दिख रहा गुस्सा

जुलाना में विनेश फोगाट लगातार रैलियां कर रही हैं। गांव-गांव जाकर लोगों का आशीर्वाद ले रही हैं। हालांकि विनेश फोगाट को लेकर लोगों में विरोध भी देखा जा रहा है।

Reported by: Digital Desk
Follow: Google News Icon
  • share
जुलाना से चुनाव लड़ रही विनेश फोगाट के खिलाफ दिख रहा गुस्सा | Image: ANI
Advertisement

Vinesh Phogat : पहलवान से राजनेता बनीं विनेश फोगाट ने जुलाना के राजनीतिक अखाड़े में समर्थन के लिए पूरी ताकत लगा दी है। विनेश फोगाट जुलाना की बहू के रूप में वोट मांग रही हैं, क्योंकि जुलाना के बख्ता खेड़ा गांव में उनकी ससुराल है। विनेश फोगाट के मैदान में उतरने से जुलाना विधानसभा क्षेत्र में रोमांचक मुकाबला दिखा जा रहा है। हालांकि इस महिला पहलवान को लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ रहा है। खिलाड़ी से एक नेता बनने के बाद विनेश फोगाट से बहुत लोग नाराज दिखे हैं।

विनेश फोगाट लगातार रैलियां कर रही हैं। गांव-गांव जाकर लोगों का आशीर्वाद ले रही हैं। वोट मांगने के लिए घर घर पहुंच रहीं विनेश फोगाट वादा कर रही हैं कि वो जनता की आवाज बनकर काम करेंगे। जुलाना का सुनहरा भविष्य सुनिश्चित करेंगी। विनेश का ये भी कहना है कि जुलाना के लोगों के मान-सम्मान को वो कभी झुकने नहीं देंगी। हक और अधिकार के लिए हमेशा खड़ी रहेंगी।

Advertisement

विनेश फोगाट के खिलाफ दिखा गुस्सा

हालांकि विनेश फोगाट के चुनावी भाषणों को लेकर लोगों में विरोध भी देखा जा रहा है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर ही विनेश फोगाट को जवाब दिया है। एक यूजर योगेश गुप्ता लिखते हैं- 'क्या बोला, एक ट्वीट में महंगाई पर। मैडम जब हिंदुओं ने मोदी नाम का शेर पाला है तो उसके लिए एक वक्त भूखा रहना पड़े तो भी कोई परेशानी नहीं। पर आप जैसी धोखेबाज अगर फ्री में भी झूठ सच बोलेगी तो जनता को विश्वास नहीं। मां गंगा में मेडल तर्पण करने गई थीं ना, वो मेडल में किसका पैसा था।'

'X' पर एक यूजर ने लिखा- 'जिसने भारत के कुश्ती संघ की प्रधान बनने के लिए, राजनीतिक स्वार्थ के लिए, दुनिया भर में कुश्ती को ही बदनाम कर दिया, वो प्रदेश की राजनीति में क्या नया गुल खिलाएगी। भगवान ही जाने। जो झूठ और मक्कारी से मेडल लाने के लिए देश की इज्जत को दांव पर लगा सकती है, वो प्रदेश की मान इज्जत की क्या परवाह करेगी। झूठी भावनाओं में ना बहें? असली सच्चाई को पहचानें, ऐसे मक्कारों से सावधान रहे?'

Advertisement

सुनील कमल नाम के यूजर ने लिखा- 'अफसोस की किसी जमाने में मैं आपको सपोर्ट किया करता था। मुझे लगा था सच में बीजेपी ने आपको परेशान किया, लेकिन अब पता चला कि असली खेल तो तुम लोगों ने किया बृजभूषण सिंह के साथ।'

ऐसे कई और यूजर हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर विनेश फोगाट के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला हैं। हालांकि बहुत से यूजर पहलवान को राजनीति के अखाड़े में जीत की शुभकामनाएं दे रहे हैं। बहुत यूजर्स ने विनेश फोगाट का हौसले बढ़ाते हुए पोस्ट किए हैं।

Advertisement

जुलाना में विनेश फोगाट का मुकाबला किससे?

ओलंपियन विनेश फोगाट, जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय कुश्ती से संन्यास की घोषणा की और कांग्रेस में शामिल हुईं, उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी की  कविता दलाल से है, जो WWE में प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली भारतीय पेशेवर महिला पहलवान हैं। भारतीय जनता पार्टी से योगेश बैरागी गैं, जो एक पेशेवर पायलट हैं। जननायक जनता पार्टी के मौजूदा विधायक अमरजीत सिंह ढांडा और इनेलो के सेवानिवृत्त उप आबकारी और कराधान आयुक्त सुरेंद्र लाठर हैं।

यह भी पढे़ं: जब नितिन गडकरी को मिला था पीएम पद का ऑफर, फिर क्यों ठुकराया?

Advertisement

10:05 IST, September 15th 2024