Published 09:19 IST, September 12th 2024

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची की जारी

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की, जिसके साथ ही घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 86 हो गयी है।

Follow: Google News Icon
  • share
कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की | Image: PTI
Advertisement

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की, जिसके साथ ही घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 86 हो गयी है। कांग्रेस ने अंबाला कैंट से परिमल परी, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू, नरवाना (सुरक्षित) से सतबीर दबलैन, रानिया से सर्व मित्र कंबोज और तिगांव से रोहित नागर को चुनाव मैदान में उतारा है।

उम्मीदवारों के नामों की यह सूची पार्टी की ओर से 40 उम्मीदवारों के नामों वाली तीसरी सूची घोषित करने के कुछ ही घंटों बाद आई है। कांग्रेस ने चार सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं, जिससे उन सीटों पर अंतिम समय में तालमेल की संभावना को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

Advertisement

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही थीं, हालांकि अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने अब तक 70 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वैसे, कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से आप के साथ गठबंधन की संभावना को आधिकारिक रूप से खारिज नहीं किया गया है।

नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन

नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। इससे पहले कांग्रेस ने बुधवार को 40 और उम्मीदवार घोषित किए। इनमें प्रमुख नाम पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला के पुत्र आदित्य सुरजेवाला का है जिन्हें कैथल से टिकट दिया गया है।

Advertisement

कांग्रेस ने पंचकूला से पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्र मोहन, हिसार से रामनिवास रारा, बवानी खेड़ा से प्रदीप नरवाल, अंबाला शहर से निर्मल सिंह, ऐलनाबाद से भरत सिंह बेनीवाल और आदमपुर से चंद्र प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है।

फरीदाबाद से लखन कुमार सिंघला, बल्लभगढ़ से पराग शर्मा, फतेहाबाद से बलवान सिंह दौलतपुरिया और हथीन से मोहमद इसराइल को चुनावी मैदान में उतारा गया है। हरियाणा की 90 विधानसभा सीट पर एक चरण में पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Congress 3rd List: हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी लिस्ट, सुरजेवाला के बेटे को यहां से टिकट

 

Advertisement

09:19 IST, September 12th 2024