Published 22:24 IST, September 12th 2024

BREAKING: BJP ने हरियाणा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, PM मोदी समेत ये नाम, List

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर BJP अपने उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रही है।

Reported by: Nidhi Mudgill
Follow: Google News Icon
  • share
बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट | Image: PTI
Advertisement

BJP Star Campaigners: हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर BJP अपने उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रही है। पार्टी के प्रमुख नेता और स्टार प्रचारक मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर केंद्रीय मंत्री और राज्य के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हरियाणा में चुनावी रैलियां करेंगे। 

बबीता फोगाट का नाम भी शामिल 

बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री), राजनाथ सिंह (रक्षा मंत्री), जेपी नड्डा (बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष), नायब सिंह सैनी (हरियाणा के मुख्यमंत्री), योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री), स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, मनोहर लाल खट्टर और बबीता फोगाट समेत 40 लोगों के नाम शामिल है। इन नेताओं का उद्देश्य बीजेपी के चुनावी अभियान को मजबूती देना और राज्य में सत्ता पर पुनः काबिज होना है।

Advertisement

स्मृति ईरानी को भी बनाया स्टार प्रचारक

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के स्टार प्रचारक में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल का नाम भी शामिल है। इसके अलावा लिस्ट में यूपी के मुजफ्फरनगर से पूर्व सांसद संजीव बालियान, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी स्टार प्रचारक बनाई गई हैं।

हरियाणा चुनाव में भी स्टार प्रचारक होंगे CM धामी

समान नागरिक सहिंता समेत तमाम बड़े निर्णय लेकर देश में अपनी अलग पहचान बना चुके मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जम्मू-कश्मीर के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका निभाएंगे। बीजेपी की ओर से हरियाणा चुनाव के लिये जारी की गई 40 स्टार प्रचारकों की सूची में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी को भी शामिल किया गया है।

Advertisement

AAP ने भी जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट 

वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Election) के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की हुई है। सूची में में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत मान का नाम शामिल है।

CM केजरीवाल का नाम भी शामिल 

इस लिस्ट में दिल्ली के दो पूर्व मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का भी नाम शामिल है, जो कुछ समय पहले ही जेल से बेल पर बाहर आए हैं। वहीं स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पंजाब के कई कैबिनेट मंत्रियों का भी नाम है, लेकिन बड़ी बात ये है कि अरविंद केजरीवाल का नाम भी इस लिस्ट में डाला गया है, जो इस वक्त जेल में हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: दिल्ली के BJP सांसदों ने एलजी से की मुलाकात, जनता की समस्याओं के समाधान के लिए मांगी मदद

यह भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव: BJP की श्रुति चौधरी ने किया नामांकन, बोलीं- 'क्षेत्र के विकास को लेकर करेंगी कार्य'

Advertisement

21:34 IST, September 12th 2024