Published 10:12 IST, September 12th 2024

AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 19 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

Haryana Election 2024: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को अपनी छठी सूची में 19 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

Follow: Google News Icon
  • share
AAP ने हरियाणा चुनाव के लिए 19 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। | Image: Facebook
Advertisement

Haryana Election: आम आदमी पार्टी (आप) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को अपनी छठी सूची में 19 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। आप ने वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग को पंचकूला से टिकट दिया है। पार्टी ने कालका, अंबाला शहर, मुलाना, शाहाबाद, पिहोवा, गुहला, पानीपत, जींद, फतेहाबाद, ऐलनाबाद, नलवा, लोहारू, बाढड़ा, दादरी, बवानी खेड़ा, कोसली, फरीदाबाद एनआईटी और बढ़कल सीट से भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए।

आप ने ऐलनाबाद से मनीष अरोड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने अपने वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला को इसी सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, ओपी गुज्जर कालका से, वजीर सिंह ढांडा जींद से, कमल बिसला फतेहाबाद से, गीता श्योराण लोहारू से, ओपी वर्मा बड़खल से और हिम्मत यादव कोसली से चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

अब तक AAP ने 89 सीटों पर कैंडिडेट उतारे

अब तक AAP ने 89 सीटों पर कैंडिडेट उतार दिए हैं। अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी ने पूर्व में 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। बुधवार को AAP ने विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जिसमें जुलाना से पूर्व पहलवान कविता दलाल को कांग्रेस की विनेश फोगाट और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के योगेश बैरागी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें: सैलजा का क्या होगा फैसला? कांग्रेस चुनाव में उतारने को तैयार ही नहीं

Advertisement

10:12 IST, September 12th 2024