Published 15:08 IST, September 11th 2024

भूकंप से कांपा पाकिस्तान, कई हिस्सों में 5.7 की तीव्रता, भारत में भी महसूस किए गए झटके

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद समेत देश के कुछ हिस्सों में बुधवार को 5.7 तीव्रता का भूकंप आया। देश के मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी।

Earthquake in pakistan | Image: Republic Digital
Advertisement

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद समेत देश के कुछ हिस्सों में बुधवार को 5.7 तीव्रता का भूकंप आया। देश के मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों के अनेक इलाकों में और देश की राजधानी इस्लामाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

पाकिस्तान में भूकंप के झटके

पाकिस्तान के मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पाकिस्तान के समयानुसार दोपहर 12.28 बजे भूकंप का झटका आया जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.7 मापी गई। जियो न्यूज ने मौसम विभाग के हवाले से कहा कि भूकंप का केंद्र पंजाब प्रांत के दक्षिण पश्चिम में डेरा गाजी खान क्षेत्र के पास 10 किलोमीटर की गहराई में था।

Advertisement

हालांकि अमेरिका भूगर्भ सर्वेक्षण ने कहा कि भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई जिसका असर भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में महसूस किया गया। इस बीच भारत के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि पाकिस्तान में बुधवार दोपहर 12.58 बजे 5.8 तीव्रता का भूकंप आने के बाद दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भी इसके झटके महसूस किए गए।

इसे भी पढ़ें: पीटी उषा कमरे में आईं और... पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के साथ किसने की राजनीति? लगाया गंभीर आरोप

Advertisement

15:08 IST, September 11th 2024