Published 23:41 IST, September 15th 2024

ISL 2024: रोमांचक मैच में पंजाब एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को हराया

पंजाब एफसी ने फुटबॉल टूर्नामेंट इंडियन सुपर लीग में रोमांचक मैच में केरल ब्लास्टर्स को हराया है। पंजाब की टीम ने आखिरी क्षणों में गोल दाग कर जीत हासिल की।

Follow: Google News Icon
  • share
ISL के रोमांचक मैच में पंजाब ने केरल को हराया | Image: X@RGPunjabFC
Advertisement

ISL 2024: पंजाब एफसी ने आखिरी सीटी बजने से ठीक पहले किये गये गोल के दम पर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा सत्र के अपने शुरुआती मुकाबले में केरल ब्लास्टर्स को उनके घरेलू मैदान में 2-1 से शिकस्त दी।

मैच के तीनों गोल 85वें मिनट के खेल के बाद हुए। पंजाब की जीत में कप्तान व स्लोवेनिया के स्ट्राइकर लुका माजसेन और क्रोएशियाई मिडफील्डर फिलिप मिर्जलजक ने गोल किए।

Advertisement

मैच का पहला गोल 86वें मिनट में आया जब कप्तान माजसेन ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके पंजाब एफसी को 1-0 की बढ़त दिला दी। पंजाब को पेनल्टी किक के रूप में यह मौका 84वें मिनट में मिला, जब लियोन ऑगस्टीन को केरल ब्लास्टर्स के मोहम्मद सहीफ ने पीछे से गिरा कर फाउल कर दिया और रैफरी ने स्पॉट किक देने में कोई देरी नहीं की और साथ ही सहीफ को पीला कार्ड दिखाया।

पेनल्टी किक को गोल में बदला

Advertisement

माजसेन ने पेनल्टी किक को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। 6 मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 90+2वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी जेसुस जिमेनेज ने गोल करके केरल ब्लास्टर्स को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। टीम की यह बढ़त हालांकि तीन मिनट तक ही कामय रही।

मैच के 90+5वें मिनट में मिर्जलजक ने माजसेन के पास पर गोल करके पंजाब एफसी को फिर से बढ़त दिला दी। केरल की वापसी की कोशिश करती उससे पहले रेफरी ने मैच की आखिरी सीटी बजा दी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- चेन्नई टेस्ट से पहले Virat Kohli का ये अंदाज देख कांप उठेगा बांग्लादेश, ऐसा क्या किया? आप भी देख लें

23:41 IST, September 15th 2024