Published 22:42 IST, September 16th 2024

IND vs BAN Test: भारतीय टीम ने अभ्यास सत्र में जमकर बहाया पसीना

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम के सभी 16 खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सोमवार को यहां चेपॉक स्टेडियम में पसीना बहाया।

Follow: Google News Icon
  • share
Gambhir with Kohli during India's net session | Image: Image: X @ArunKum01606368
Advertisement

IND vs BAN Test Series: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम के सभी 16 खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले सोमवार को यहां चेपॉक स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया।

टीम के खिलाड़ियों ने रविवार को विश्राम के बाद अपने तीसरे अभ्यास सत्र में भाग लिया। बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला का शुरुआती मैच यहां 19 सितंबर से खेला जायेगा। अभ्यास सत्र में बल्लेबाजी के लिए दिग्गज विराट कोहली सबसे पहले पहुंचे और उनके पास वाले नेट में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अभ्यास कर रहे थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी की।

Advertisement

इन दोनों के बाद कप्तान रोहित, शुभमन गिल और सरफराज खान बल्लेबाजी अभ्यास के लिए पहुंचे। सरफराज दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैच के बाद टीम से देर से जुड़े हैं। रोहित ने अभ्यास सत्र के दौरान स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी की। हरफनमौला रविंद्र जडेजा, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी स्थानीय गेदबाजों और थ्रोडाउन विशेषज्ञों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी अभ्यास किया।

अभ्यास पिच से गेंदबाजों को अच्छी उछाल मिल रही थी। दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले से पहले भारतीय टीम दो और अभ्यास सत्र में भाग लेगी। बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में सूपड़ा साफ करने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है। चेन्नई की पिच आमतौर पर स्पिनरों के लिए मददगार होती है और ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय टीम तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे।

Advertisement

तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर होगा जबकि स्पिन विभाग में अश्विन और जडेजा के साथ कुलदीप यादव के अंतिम एकादश में जगह बनाने की संभावना है। ऐसी स्थिति में पिछले कुछ समय से अपने हरफनमौला खेल से लगातार प्रभावित करने वाले अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है। पंत दो साल के अंतराल के बाद टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार है। पंत के एकादश में आने से इंग्लैंड के खिलाफ पिछली श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले ध्रुव जुरेल को बेंच पर बैठना होगा।

भारत के क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप उमस भरी परिस्थितियों के बावजूद खिलाड़ियों की अभ्यास के प्रति प्रतिबद्धता को देखकर प्रभावित थे। दिलीप ने अभ्यास सत्र के बाद बीसीसीआई टीवी से कहा,‘‘आज के सत्र के लिए हमारी योजना टीम ड्रिल के लिए सभी खिलाड़ियों को साथ में रखना था। इसके दो चरण थे। उमस को देखते हुए पहले खिलाड़ियों ने आपस में प्रतिस्पर्धा की।’’ उन्होंने कहा,‘‘हमने टीम को दो ग्रुप में बांट दिया तथा कैच लेने की प्रतियोगिता की। जिस टीम में कम गलतियां की वह विजेता बनी। आज विराट की टीम ने जीत हासिल की। गर्मी को देखते हुए कुल मिलाकर यह सत्र शानदार रहा।’’

Advertisement

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश को पहले टेस्ट में हराने के लिए क्या होगा टीम इंडिया का बॉलिंग कॉम्बिनेशन? | Republic Bharat

22:42 IST, September 16th 2024