Published 14:48 IST, September 16th 2024

AUS vs ENG: इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, बटलर के चोटिल होने पर किसे मिली कमान?

चोट के कारण जोस बटलर के टीम से बाहर होने के बाद हैरी ब्रूक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे।

Follow: Google News Icon
  • share
harry brook will lead england against australia odi series | Image: AP
Advertisement

पिंडली की चोट के कारण जोस बटलर के टीम से बाहर होने के बाद हैरी ब्रूक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। इस साल जून के अंत में गुयाना में भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड की हार के बाद से बटलर ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

इस चोट के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भी टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन चोट से उबरने में विफल रहने के बाद वह टीम से बाहर हो गये है। पच्चीस साल के ब्र्रूक ने इंग्लैंड के लिए सिर्फ 15 वनडे मैच खेले है लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें भविष्य के कप्तान के तौर पर देखता है। बटलर की अगुवाई में जब वनडे टीम की घोषणा की गयी थी तब उन्हें उपकप्तान घोषित किया गया था।

Advertisement

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में होगा। ब्रुक के कप्तान बनने का मतलब यह भी है कि इंग्लैंड को मौजूदा सत्र में प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में एक नया कप्तान मिला है। ओली पोप ने चोटिल बेन स्टोक्स से की जगह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में टेस्ट टीम की कप्तानी की जबकि फिल साल्ट ने बटलर की गैरमौजूदगी में टी20 श्रृंखला में टीम का नेतृत्व किया।

 

Advertisement

14:48 IST, September 16th 2024