Published 17:42 IST, September 16th 2024

PM Modi Gujarat Visit: 100 दिनों तक हर अपमान को क्यों पीते रहे PM मोदी? गुजरात की धरती पर खोला राज

बीते 100 दिनों में मैंने दिन नहीं देखा, रात नहीं देखी, 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी।

Narendar Modi | Image: X- @BJP4India
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुज-अहमदाबाद नमो भारत रेपिड रेल और अन्य ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा पीएम मे सिंगल विंडो IT सिस्टम का भी उद्घाटन किया।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि नमो भारत रैपिड रेल भी शुरू हुई है। ये भारत की अर्बन कनेक्टिविटी के लिए मील का पत्थर साबित होने वाला है। हजारों परिवार को पक्के घर की पहली किश्त भी आज जारी हुई है। विकास के सभी प्रोजेक्ट्स के लिए गुजरातवासियों को, देशवासियों को बधाई देता हूं।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप बड़ी तादात में आशीर्वाद देने आए, ये मेरे बहुत बड़ा सौभाग्य है। गुजरात के सभी लोगों की अपेक्षा का एहसास है। आप चाहते थे तीसरी बार शपथ  लेने के बाद मैं जल्द आपके बीच आऊं। 60 साल के बाद देश की जनता ने एक नया इतिहास रचा है। एक सरकार को लगातार तीसरी बार देश की सेवा का अवसर मिला है। ये भारत के लोकतंत्र की बहुत बड़ी घटना है।

मेरा खूब मजाक उड़ाया गया- पीएम मोदी

Advertisement

राष्ट्र का प्रथम का संकल्प दिलाकर आप  लोगों ने मुझे दिल्ली भेजा। लोकसभा चुनाव के बीच देशवासियों को एक गारंटी दी थी। मैंने कहा था, तीसरे टर्म के पहले 100 दिन देश के लिए अभूतपूर्व फैसले लिए जाएंगे। बीते 100 दिनों में मैंने दिन नहीं देखा, रात नहीं देखी, 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। देश-विदेश में जो प्रयास करने थे किए, कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। बीते 100 दिन में इस दौरान मेरा मजाक उढ़ाने लगे, मोदी का मखौल उड़ाने लगे, तर्क-वितर्क बताते रहे,  लोग हैरान थे, क्यों चुप है, इतना अपमान, इतना मजाक हो रहा है,  लेकिन ये सरदार पटेल की भूमि से पैदा हुआ बेटा है, हर अपमान को सहते हुए एक प्रण को लेकर 100 दिन मैंने आपके कल्याण, देशहित के लिए नीति बनाने के लिए जुटा रहा।

100 दिनों में बड़े फैसले लिए गए- पीएम मोदी

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि जिसको जितना माखौल उड़ाना है, उड़ा लो, मैंने तय किया था एक भी जवाब नहीं दूंगा। सब अपमानों को पचाते हुए 100 दिन के निर्णय में हर परिवार, हर नागरिक, हर वर्ग के लिए। सबको पांच लाख का इलाज मिलेगा, ये गारंटी भी पूरी हो गई है। इन 100 दिनों में नौजवानों की नौकरी, उनके रोजगार, स्वरोजगार, कौशल विकास के लिए बड़े फैसले लिए गए। नौजवानों के लिए दो लाख करोड़ रुपये का विशेष पीएम पैकेज घोषित किया। इसका फायदा चार करोड़ से अधिक नौजवानों को होगा। अब कंपनियों में पहली नौकरी की पहली सैलरी भी वो पैसे सरकार देने वाली है। सरकार ने मुद्रा लोन की सफलता को देखते हुए पहले 10 लाख तक मिलते थे, उसे बढ़ाकर 20 लाख रुपये कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: BREAKING: दिल्ली में बढ़ी सियासी हलचल, CM केजरीवाल ने LG से मांगा समय, इस्तीफे पर होगी चर्चा?

Advertisement

16:57 IST, September 16th 2024