Published 12:51 IST, September 14th 2024

ऑफिस जाने की जल्दी में मेकअप करना हो जाता है मुश्किल तो अपनाएं ये टिप्स, मिनटों में निखर जाएगा चेहरा

Makeup Tips For Office: अगर आप भी ऑफिस जाने की जल्दी में मेकअप करना मिस कर देती हैं तो चलिए हम आपको मिनटों में मेकअप करने के कुछ आसान टिप्स बताते हैं।

आसान मेकअप टिप्स | Image: Pexels
Advertisement

Makeup Tips For Office: मेकअप लड़कियों की खूबसूरती में चार-चांद लगाने का काम करता है। मेकअप करने से न सिर्फ लड़कियों की  पर्सनालिटी निखर जाती है बल्कि उनका कॉन्फिडेंस भी काफी बूस्ट हो जाता है। हालांकि कई मामलों में लड़कियां जल्दबाजी में बिना मेकअप के ही घर से बाहर निकल जाती हैं। जैसे ऑफिस जाने की जल्दी में लड़कियां मेकअप करना मिस कर देती हैं।

ऐसे में अगर आप ऑफिस जा रही हैं और आपको मिनटों में अपने चेहरे को मेकअप से खूबसूरत बनाना है तो आप कुछ आसान टिप्स के साथ अपने मेकअप को चुटकियों में निपटा सकती हैं। जी हां, आइए हम बताते हैं कि ऑफिस के लिए आपको किन आसान टिप्स के साथ मेकअप करना चाहिए।

Advertisement

ऑफिस जाने के लिए मेकअप टिप्स (makeup tips for Office in hindi)

परफेक्ट बेस

किसी भी मेकअप लुक को परफेक्ट लुक देने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि चेहरे पर बेस अच्छी तरह से सेट हो। इसके लिए आप स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन ले सकती हैं। फाउंडेशन की लाइट लेयर मेकअप ब्लेंडर के सहारा से फटाफट अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करें।  

Advertisement

फेस पाउडर

इसके बाद आप चाहें तो हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर पूरे चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं इससे आपका बेस और भी ज्यादा अच्छी तरह से कई घंटों के लिए सेट हो जाएगा।

Advertisement

हाइलाइटर

फाउंडेशन लगाने के बाद चेहरे के कुछ एरिया को हाइलाइटर की मदद से हाइलाइट करें। इससे फेस फीचर शार्प लगेंगे। आप आई कॉर्नर, नोज और चीक बोन्स को हाइलाइट कर सकती हैं।

Advertisement

आई मेकअप

आई मेकअप के लिए आप कोई भी लाइट शेड आईशैडो अप्लाई करने के बाद आई लाइनर लगाएं इसके बाद काजल की पतली लेयर लगाकर आईलैशेज पर मस्कारा लगा लें। इससे आपकी आंखें बेहद खूबसूरत लगेंगीं और आपका आई मेकअप चुटकियों में पूरा हो जाएगा।

Advertisement

ब्लश और लिपस्टिक

आखिर में चीक बोन्स पर लाइट पिंक ब्लश अप्लाई करें और होंठों के लिए आप न्यूड शेड लिपस्टिक अप्लाई कर सकती हैं। इससे आपका एक परफेक्ट मेकअप लुक ऑफिस के लिए रेडी हो जाएगा। 

ये भी पढ़ें: Low Blood Pressure को कंट्रोल में रखेंगे ये सुपरफूड्स, आज ही अपनी डाइट में कर लें शामिल

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधियां, तरीके और दावे अलग-अलग जानकारियों पर आधारित हैं।  REPUBLIC BHARAT आर्टिकल में दी गई जानकारी के सही होने का दावा नहीं करता है। किसी भी उपचार और सुझाव को अप्लाई करने से पहले डॉक्टर या एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

12:51 IST, September 14th 2024