Published 21:04 IST, September 16th 2024

सुदर्शन वाले बयान पर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने दी प्रतिक्रिया, CM योगी की क्यों करने लगे तारीफ?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के त्रिपुरा में दिए गए बयान पर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने प्रतिक्रिया दी। वहीं यूपी सीएम की जमकर तारीफ भी की।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kanak Kumari
Follow: Google News Icon
  • share
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज त्रिपुरा पहुंचे और एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सनातन को लेकर बड़ा बयान दिया। इस बीच सीएम योगी के इस बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी की प्रतिक्रिया सामने आई है। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी की जमकर तारीफ भी की।

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा, "CM योगी ने त्रिपुरा में जो बात कही वो तारीख के पन्नों को पलट रहे थे और इतिहास पढ़ रहे थे। बांग्लादेश की जो बात कही, तो बांग्लादेश में जरूर अफसोसनाक वाक्या हुआ। वहां कट्टरपंथी विचारधारा के लोगों ने शेख हसीना का तख्तापलट कर दिया। कट्टरपंथियों ने आराजकता फैलाई। वहां मंदिरों और हिंदुओं के मकानों पर हमले हुए, जिसकी भारत के मुसलमानों ने निंदा की।"

Advertisement

मजहबी बातें करना सीएम को शोभा नहीं देता: रजवी

उन्होंने कहा कि सीएम जो मजहब, अयोध्या भगवान राम की बात कर रहे हैं, ये हिन्दुत्व की बात करना है। ये एकतरफा बात करके बहुसंख्यक लोगों को उकसाने वाली बात है। सीएम को शोभा नहीं देता है कि वो इस तरह से बातें करें। वो सभी के सीएम हैं, किसी एक व्यक्ति या पार्टी के मुख्यमंत्री नहीं हैं। इसलिए उनकी जुबान से ये बातें शोभा नहीं देती है। उन्हें अपनी गरिमा कायम रखना चाहिए और सबके विकास की बात करनी चाहिए। सिर्फ बहुसंख्यक के विकास की बात नहीं करनी चाहिए।

मौलाना रजवी ने की सीएम योगी की तारीफ

वहीं सीएम योगी की तारीफ करते हुए मौलाना रजवी ने कहा, "उनकी सरकार में लॉ एंड ऑर्डर बहुत अच्छा है। कानून व्यवस्था उन्होंने यूपी में चाकोचौबंद की है। गुंडागर्दी, बदमाशी यहां पर कम हुई है।"

Advertisement

क्या था सीएम योगी का बयान?

सीएम योगी ने त्रिपुरा में अपने संबोधन के दौरान कहा, "RSS और VHP अपने काम का प्रोपगैंडा नहीं करता है। अपनी सेवा की सौदेबाजी नहीं करता है। हम इसलिए सेवा करते हैं, क्योंकि मानव सेवा ईश्वरीय सेवा है। हमारा एक-एक कार्यकर्ता इस अभियान के साथ जुड़कर सेवा के इस प्रकल्प के साथ जुड़ता है।"

दंगाइयों के लिए बुलडोजर और भक्तों के लिए राम मंदिर...: CM योगी

उन्होंने आगे कहा कि यही कारण है कि संतों और VHP के नेतृत्व में चला ये आंदोलन, इस सदी के सबसे बड़े आंदोलन के रुप में अयोध्या में जो लोग कहते थे कि ये संकल्प कभी पूरा नहीं होगा, 500 साल का इंतजार खत्म करते हुए भव्य राम मंदिर के निर्माण का कार्य पूरा हो गया। यूपी में डबल इंजन की सरकार आई, सुरक्षा का माहौल मिला। दंगाइयों के लिए बुलडोजर भी दिया गया और साथ ही साथ भक्तों के लिए राम मंदिर का निर्माण भी कराया गया।

Advertisement

'केवल मुरली से काम नहीं चलेगा, सुदर्शन भी...: CM योगी

सीएम योगी ने कहा, "हमारी सनातन मान्यता रही है कि यतो धर्मस्ततो जयः। हम सब आज एक भारत श्रेष्ठ भारत के रूप में पूरे देश के अंदर एक मजबूत भारत के लिए कार्य कर रहे हैं। पीएम मोदी का संकल्प और उनका सामर्थन और उनका नेतृत्व हमें एक नई यात्रा के साथ आगे बढ़ा रही है। भगवान श्री कृष्ण की जब स्मृति हम सबके सामने आती है, तो उनके एक हाथ में मुरली है, तो दूसरे हाथ में सुदर्शन भी तो है। तो केवल मुरली से काम नहीं चलेगा। बल्कि सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी आवश्यक है। सुदर्शन जब आपके साथ होगा तो फिर किसी श्रीश्री शांति काली महाराज को अपना बलिदान नहीं देना पड़ेगा।"

इसे भी पढ़ें: 'राहुल गांधी जिन्ना की सोच रख देश को बांटने की कोशिश कर रहे', अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को घेरा

Advertisement

21:04 IST, September 16th 2024