Published 16:26 IST, September 16th 2024

BREAKING: दिल्ली में बढ़ी सियासी हलचल, CM केजरीवाल ने LG से मांगा समय, इस्तीफे पर होगी चर्चा?

दिल्ली में लगातार बदलती सियारी परिस्थितियों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है।

Reported by: Deepak Gupta
Follow: Google News Icon
  • share
Delhi CM Arvind Kejriwal | Image: Facebook
Advertisement

Delhi Politics: दिल्ली में लगातार बदलती सियारी परिस्थितियों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने ऐलान के मुतबिक 17 सितंबर को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं। केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने इस्तीफे का ऐलान किया था।  

अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मिलने का समय मांगा है, इससे इस बात पर भी मुहर लगती दिख रही है कि केजरीवाल मुख्यमंत्री के पद से त्यागपत्र देंगे। 

Advertisement

इससे पहले दिल्ली में नए सीएम को लेकर तेज होती चर्चाओं मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर बैठक हुई। बैठक में AAP नेता मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा मौजूद रहे। बैठक में अगले सीएम के नाम को लेकर चर्चाएं होने की अटकलें है।

आज शाम CM आवास पर AAP की मीटिंग

Advertisement

इसके अलावा आज (16 सितंबर) को शाम AAP की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक होने वाली है। मीटिंग शाम 5 बजे के बाद CM आवास पर कभी भी हो सकती है। इसमें AAP के कई नेता शामिल होंगे। बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला होने की उम्मीद है।

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन सीएम पद छोड़ने के साथ यह ऐलान किया था कि 17 सितंबर को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें दिल्ली के अगले सीएम फेस पर मुहर लग जाएगी।

अगले CM रेस में कौन-कौन शामिल?

Advertisement

दिल्ली में अगले सीएम पद की रेस की बात करें तो इसमें सुनीता केजरीवाल, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। माना जा रहा है कि केजरीवाल खुद सत्ता से हटने के बाद अपनी पत्नी को सीएम की कुर्सी पर बैठा सकते हैं। इसके अलावा रेस में आतिशी का नाम भी काफी आगे हैं। आतिशी दिल्ली की शिक्षा मंत्री हैं। जब केजरीवाल, संजय सिंह, सिसोदिया जेल में थे तो पार्टी का सारा भार उन्‍हीं के कंधों पर था। आतिशी को केजरीवाल का भरोसेमंद बताया जाता है। देखना होगा कि AAP चुनाव से पहले किसे मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपती है।

इसे भी पढ़ें: जेल से निकल कर मंदिर, मंगलवार को इस्तीफा, CM केजरीवाल के 48 घंटे वाले राज का क्या है धर्म कनेक्शन?

Advertisement

 

16:07 IST, September 16th 2024