Published 22:48 IST, September 16th 2024

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा का उद्घाटन किया

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सोमवार को यहां राज्य सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया।

Follow: Google News Icon
  • share
Chief Minister Revanth Reddy inaugurates Rajiv Gandhi statue | Image: @revanth_anumula
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सोमवार को यहां राज्य सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया और इसका विरोध करने पर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की आलोचना की।

बीआरएस द्वारा यह घोषणा किए जाने पर कि यदि वह सत्ता में आई तो राजीव गांधी की प्रतिमा को ‘‘उचित शिष्टाचार के साथ’’ कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, रेवंत रेड्डी ने बीआरएस नेतृत्व पर तीखा हमला किया और चुनौती दी कि सचिवालय के सामने से कोई भी प्रतिमा को हटाकर दिखाए।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधान पार्षद बी महेश कुमार गौड़ तथा अन्य नेताओं की उपस्थिति में प्रतिमा का अनावरण किया।

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने एक बयान में कहा कि 'तेलंगाना थल्ली' के लिए चुने गए स्थान पर राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापित करने से पूरा तेलंगाना समाज आहत है।

Advertisement

रामा राव ने कहा कि उनकी पार्टी को कांग्रेस सरकार द्वारा राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापित करने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वह इसे ‘तेलंगाना थल्ली’ के लिए निर्धारित स्थान पर स्थापित करने का विरोध करती है।

कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए रामा राव ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मंगलवार को राज्य भर में स्थित सभी ‘तेलंगाना थल्ली’ प्रतिमाओं का दूध से अभिषेक करने को कहा।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: BIRTHDAY SPECIAL: 10 साल में PM मोदी के 10 बड़े फैसले, जिनपर जनता ने लगाई मुहर; तीसरी बार दिया मौका

22:48 IST, September 16th 2024