Published 19:06 IST, September 16th 2024

Arvind Kejriwal: दिल्ली CM के नाम पर बनी सहमति? AAP PAC की बैठक में क्या हुआ, सौरभ भारद्वाज ने बताया

सौरभ भारद्वाज ने बताया कि कल इस्तीफा का ऐलान किया था, आज एलजी साहब से समय मांगा है, कल शाम का समय मिला है।

Reported by: Deepak Gupta
Follow: Google News Icon
  • share
Delhi CM Arvind Kejriwal | Image: PTI
Advertisement

Arvind Kejriwal : दिल्ली की सियासत में इन दिनों जोरदार उठा-पटक जारी है। एक तरफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने का बाद अपने इस्तीफे के ऐलान कर चुके हैं तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के भीतर नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर लगातार मंथन जारी है। लिस्ट में कई नाम हैं जो केजरीवाल के भरोसेमंद बताए जाते हैं। अब मुहर किसके नाम पर लगेगी ये तो कल ही पता चलेगा।

सोमवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक हुई। बैठक बाद दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि कल इस्तीफा का ऐलान किया था, आज एलजी साहब से समय मांगा है, कल शाम का समय मिला है।

Advertisement

मंगलवार को विधायक दल की बैठक का दूसरा चरण- सौरभ भारद्वाज

सौरभ ने बैठक के बाद कहा कि आज अरविंद केजरीवाल ने पोलिटिकल अफेयर्स की कमेटी की बैठक बुलाई थी। सभी नेताओं और मंत्रियों से नए सीएम के नाम को लेकर वन टू वन चर्चा की और फीड बैक लिया गया। कल विधायक दल की बैठक में चर्चा का दूसरा चरण शुरू होगा। 

Advertisement

मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे केजरीवाल? 

रविवार को इस्तीफे की घोषणा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने भी साफ कर दिया था कि जब तक दिल्ली जनता उन्हें क्लीन चिट नहीं देगी वो सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री बनेंगे जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं। उन्होंने ये साफ किया था कि मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे कोई तीसरा नेता ही सीएम बनेगा और विधायक दल की बैठक में अगले सीएम पर फैसला होगा। अब विधायक दल की बैठक मंगलवार को होने जा रही है।

Advertisement

जनता से मांगा ईमानदारी का प्रमाणपत्र

आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद AAP के राष्ट्रीय संयोजक ने रविवार को कहा था कि वह 48 घंटे के भीतर इस्तीफा देंगे और दिल्ली में जल्दी चुनाव कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा था कि जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा था कि वह कुछ दिनों में AAP विधायकों की एक बैठक बुलाएंगे और पार्टी का एक नेता मुख्यमंत्री का पदभार संभालेगा। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: BREAKING: दिल्ली में बढ़ी सियासी हलचल, CM केजरीवाल ने LG से मांगा समय, इस्तीफे पर होगी चर्चा?

19:06 IST, September 16th 2024