Published 22:25 IST, September 16th 2024

मध्य प्रदेश : मिट्टी धंसने से एक मजदूर की मौत, दूसरा घायल

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में सीवर लाइन पर काम करते समय मिट्टी धंसने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दूसरा मजदूर घायल हो गया।

Follow: Google News Icon
  • share
Death | Image: Pixabay
Advertisement

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में सीवर लाइन पर काम करते समय मिट्टी धंसने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दूसरा मजदूर घायल हो गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सालाखेड़ी चौकी प्रभारी मुकेश यादव ने बताया कि मजदूर एक फर्म के अनुबंधित कर्मचारी थे और सीवर लाइन के लिए खोदे गए 10 फुट गहरे गड्ढे में काम कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि यह घटना रविवार को दिलीप नगर इलाके में हुई, जिसके बाद कर्मचारियों ने सोमवार को विरोध-प्रदर्शन किया।

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि मिट्टी और मलबे का ढेर गिरने से दोनों फंस गए, जिन्हें अन्य श्रमिकों ने बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सकों ने सुनील गौहर (26) को मृत घोषित कर दिया।

इस बीच, कंपनी के कर्मचारियों ने सोमवार को नगर निगम के परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों के नेता कमल भाटी ने आरोप लगाया कि मजदूरों को कोई सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराया गया था। उन्होंने मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की।

Advertisement

महापौर प्रहलाद पटेल ने बाद में पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की और मृतक की पत्नी को ‘आउटसोर्स’ कर्मचारी की नौकरी देने का आश्वासन दिया। नगर आयुक्त हिमांशु भट्ट ने कहा कि सीवर परियोजना पर काम कर रही कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी जिन्ना की सोच रख देश को बांटने की कोशिश कर रहे: अनुराग ठाकुर

Advertisement

22:25 IST, September 16th 2024