Published 23:42 IST, September 16th 2024

MP News: ईद-ए-मिलाद जुलूस में लहराया फिलिस्तीनी झंडा, मंडला और बालाघाट में केस दर्ज

Palestinian Flag Controversy: मंडला और बालाघाट में ईद-ए-मिलाद जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने के आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Reported by: Digital Desk
Follow: Google News Icon
  • share
Palestinian Flag Controversy | Image: Republic
Advertisement

MP News: मध्यप्रदेश के मंडला और बालाघाट जिलों में सोमवार को ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान फिलिस्तीनी झंडा लहराया गया। जिसकी वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस मामले में पुलिस ने दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बालाघाट में जुलूस में महावीर चौक, काली पुतली चौक सहित अन्य चौराहों में फिलिस्तीनी झंडा लहराया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजगढ़ में फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगाने के आरोप की पुष्टि नहीं की जा सकी। मंडला में एक युवक ने ईद के जुलूस के दौरान चिलमन चौराहे पर कथित रूप से फिलिस्तीनी झंडा लहराया। मंडला के पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने बताया, 'फिलिस्तीनी झंडे जैसा झंडा लहराने की शिकायतों के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।'

Advertisement

हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

मंडला में विशाल जुलूस का आयोजन किया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार जुलूस के दौरान शहर के मुख्य चौराहों उदय चौक, चिलमन चौक और बस स्टैंड में कुछ मुस्लिम युवकों ने फिलिस्तीन का झंडा लहरा दिया। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। हिंदू संगठनों ने इसका कड़ा विरोध कर थाने का घेराव किया। इस दौरान कोतवाली थाने में भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

'भावनाओं को ठेस पहुंची है'

मंडला कोतवाली थाना प्रभारी शफीक खान ने बताया कि आरोपी फरदीन और अन्य को भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 197 (2) के तहत गिरफ्तार किया गया। वहीं, बालाघाट शहर में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई गई कि एक व्यक्ति और उसके साथियों ने ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान महावीर चौक पर फिलिस्तीन का झंडा लहराया। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस कृत्य से भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है और इससे समाज में वैमनस्य पैदा हो सकता है। पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाओं में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: CCTV Video: बेगूसराय सदर अस्पताल से बच्चा चोरी, 60 हजार में हुआ सौदा; दूध पिलाने को खोजती रही मां 

23:42 IST, September 16th 2024