Published 22:15 IST, September 16th 2024

बिहार : नवजात बच्चे की चोरी के मामले में महिला गार्ड सहित तीन लोग गिरफ्तार

बिहार के बेगूसराय जिले के सदर अस्पताल से एक नवजात बच्चे को चोरी किये जाने की घटना को पुलिस ने तीन घंटे के भीतर सुलझाते हुए बच्चे को बरामद कर लिया।

Follow: Google News Icon
  • share
Representative | Image: Pixabay
Advertisement

बिहार के बेगूसराय जिले के सदर अस्पताल से एक नवजात बच्चे को चोरी किये जाने की घटना को पुलिस ने तीन घंटे के भीतर सुलझाते हुए बच्चे को बरामद कर लिया और तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

बेगूसराय पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, 15 सितंबर की रात सदर अस्पताल के चिकित्सक के माध्यम से यह सूचना मिली कि स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनकेयू) में रखे एक नवजात बच्चे को किसी ने चोरी कर लिया है।उन्होंने बताया कि प्राप्त सूचना पर बिना किसी देरी के नगर थाना पुलिस निरीक्षक अंकिता कुमारी एवं शहजाद आलम बल ने अस्पताल पहुंचकर पूछताछ और मामले की जांच साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाली।

Advertisement

महिला गार्ड सहित तीन लोग गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि एसएनकेयू में बच्चों के देखभाल में लगी एक महिला गार्ड ज्योति मिश्रा को संदेह के आधार पर पकड़ा गया तथा पूछताछ एवं तकनीकी जांच करते हुए उसकी निशानदेही पर भगवानपुर गांव के रहने वाले अजीत साह के घर पर मौजूद सुलेना देवी नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया गया।

Advertisement

नवजात बच्चे को भी सकुशल किया बरामद

उन्होंने बताया कि साह के घर की तलाशी करने पर चोरी किये गये नवजात बच्चे को भी सकुशल बरामद किया गया।

Advertisement

बयान के मुताबिक, पुलिस टीम द्वारा पुछताछ करने पर नवजात बच्चे की चोरी करने के मामलें में उक्त तीनों (ज्योति मिश्रा, सुलेना देवी और सीता देवी) ने अपनी-अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर लिया। पुलिस ने नवजात बच्चे को सकुशल सदर अस्पताल बेगूसराय में उसके परिजनों की मौजूदगी में चिकित्सक टीम को सौंप दिया ।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी जिन्ना की सोच रख देश को बांटने की कोशिश कर रहे: अनुराग ठाकुर

Advertisement

22:15 IST, September 16th 2024