Published 22:06 IST, September 16th 2024

मौत के मुंह से बाहर आईं BJP विधायक, वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ने वाली थी तभी गिर गईं MLA फिर... VIDEO

आगरा-बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन के दौरान BJP विधायक मौत के मुंह से बाहर आईं। घटना का वीडियो अब सामने आया है।

Reported by: Kanak Kumari
Follow: Google News Icon
  • share
Advertisement

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के लिए वंदे भारत ट्रेन की सौगात वर्चुअल माध्यम से दी। हालांकि, ट्रेन के नियमित संचालन के लिए अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान इसका उद्घाटन किया, लेकिन इस दौरान एक भयंकर हादसा होने से बाल-बाल बचा।

दरअसल, उद्घाटन समारोह की एक वीडियो सामने आई है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के विधायक और कार्यकर्ता ट्रेन को हरी झंडी दिखा रहे थे। ट्रेन बस चलने ही वाली थी कि एक महिला विधायक प्लेटफार्म से पटरी पर गिर गई। कुछ सेकेंड की देरी की वजह से आज एक बड़ी अनहोनी होने से टल गई। वहां मौजूद लोगों ने आनन-फानन में ट्रेन को रूकने का इशारा दिया, वहीं दूसरी तरफ महिला विधायक को जल्दी से उठाया गया।

Advertisement

पीएम मोदी ने आज 6 वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से डिजिटल माध्मय से झारखंड, ओडिशा, बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए छह वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। पीएम का टाटानगर से इन ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम था लेकिन कम दृश्यता और खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार टाटानगर स्टेशन पर उपस्थित थे।

ये नयी ट्रेन टाटानगर-पटना, ब्रह्मपुर-टाटानगर, राउरकेला-हावड़ा, देवघर-वाराणसी, भागलपुर-हावड़ा और गया-हावड़ा मार्गों पर चलेंगी। PM कार्यालय ने एक बयान में कहा कि ये ट्रेन आवागमन के समय को कम करने में मदद करेंगी। इन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से नियमित यात्रियों, पेशेवरों, व्यापारियों और छात्र समुदायों को लाभ होगा।

Advertisement

ये रेलगाड़ियां देवघर (झारखंड) में बैद्यनाथ धाम, वाराणसी (उत्तर प्रदेश) में काशी विश्वनाथ मंदिर, कालीघाट, कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में बेलूर मठ जैसे तीर्थ स्थलों तक आवागमन का समय कम करके क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगी। बयान में कहा गया है कि इससे धनबाद में कोयला और खान उद्योग, कोलकाता में जूट उद्योग, दुर्गापुर में लोहा और इस्पात से जुड़े क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: सुदर्शन वाले बयान पर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने दी प्रतिक्रिया, CM योगी की क्यों करने लगे तारीफ?

Advertisement

21:46 IST, September 16th 2024