Published 14:47 IST, September 16th 2024

BREAKING: 'आतंकवाद को इतना नीचे दफन करेंगे कि कभी बाहर नहीं आ पाएगा', जम्मू-कश्मीर में गरजे अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि ये चुनाव स्पष्ट रूप से दो ताकतों के बीच है। नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस कहती है कि अगर हमारी सरकार बनी तो धारा-370 को वापस लाएंगी।

Reported by: Ruchi Mehra
Follow: Google News Icon
  • share
Amit Shah Rally in Jammu Kashmir | Image: X
Advertisement

Amit Shah Rally in Jammu Kashmir: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू-कश्मीर में हुंकार भरी। विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पताल में दफन कर देंगे। इस दौरान वह कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को भी निशाने पर लेते नजर आए। 

उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस आतंक से लैस जम्मू-कश्मीर बनाना चाहते हैं। दूसरी ओर मोदी जी 'विकसित कश्मीर' बनाना चाहते हैं।

Advertisement

‘किसी की हिम्मत नहीं, भारत की भूमि पर…’

किश्तवाड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि हमने विभाजन के दिन देखें, 1990 में आतंकवाद के दिन देखें। चंद्रिका शर्मा हों या परिहार बंधु हों... सभी ने कुर्बानियां दीं। मैं आज इस क्षेत्र सहित जम्मू-कश्मीर की जनता से वादा करता हूं कि हम आतंकवाद को इतना नीचे दफन करेंगे कि कभी बाहर नहीं आ पाएगा। 

उन्होंने कहा कि 1990 की तरह आज भी प्रयास हो रहे है, यहां आतंकवाद को फिर से मजबूत करने के। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने यहां कुछ वादें किए हैं कि उनकी सरकार आएगी तो आतंकवादियों को छोड़ देंगे। मैं आज आप लोगों को कहता हूं कि ये नरेन्द्र मोदी सरकार है, किसी की हिम्मत नहीं है, भारत की भूमि पर आतंकवाद फैलाए।

Advertisement

‘दो ताकतों के बीच है ये चुनाव’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का ये चुनाव स्पष्ट रूप से दो ताकतों के बीच है। एक ओर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस है और दूसरी ओर भाजपा है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस कहती है कि अगर हमारी सरकार बनी तो धारा-370 को वापस लाएंगे। पहाड़ियों और गुर्जर भाइयों को जो आज आरक्षण मिला है, वो धारा-370 के रहते ​नहीं मिल सकता था।

उन्होंने आगे कहा कि एक ओर वे लोग (नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस) आतंक से लैस जम्मू-कश्मीर बनाना चाहते हैं, तो दूसरी ओर मोदी जी 'विकसित कश्मीर' बनाना चाहते हैं। धारा-370 हटने के बाद यहां ​की महिलाओं को जो आरक्षण मिला है, उसे वो (नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस) समाप्त करना चाहते हैं, तो वहीं मोदी जी महिलाओं के साथ गुर्जर, पहाड़ी, दलित और ओबीसी को भी आरक्षण का अधिकार देना चाहते हैं।

Advertisement

'आतंकवाद का पोषक रहा है NC-कांग्रेस का गठबंधन'

NC-कांग्रेस पर बरसते हुए गृह मंत्री ने कहा कि इनका गठबंधन हमेशा से आतंकवाद का पोषक रहा है। जब-जब घाटी में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस की सरकार आई, तब-तब यहां आतंकवाद को बढ़ावा मिला है।

याद कीजिए 90 के दशक को... मैं फारूक अब्दुल्ला से पूछना चाहता हूं कि आप यहां के मुख्यमंत्री थे, राजीव गांधी के साथ समझौता करके चुन कर आए। जब हमारी घाटी खून से लथपथ हो गईं तो आप कहां थे?

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रु. देंगे', आरक्षण पर बढ़ा बवाल तो शिवसेना नेता ने दी धमकी

14:35 IST, September 16th 2024