Published 19:54 IST, July 24th 2024

जम्मू-कश्मीर में बढ़ रहे आतंकी हमले के बाद पंजाब में कौन रच रहा साजिश? 7 संदिग्धों के स्केच जारी

अब पठानकोट पुलिस ने इन संदिग्धों के स्केच बनवा लिए हैं और ये स्केच सोशल मीडिया पर भी जारी कर दिया गया है और पुलिस ने अपने सर्च ऑपरेशन भी तेज कर दिए हैं।

Reported by: Ravindra Singh
Follow: Google News Icon
  • share
पठानकोट संदिग्धों के पुलिस ने जारी किए स्केच | Image: ANI - X
Advertisement

Pthankot Suspects Sketch Released: बुधवार (24 जुलाई) की सुबह पंजाब के पठानकोट में पंगतोली गांव से एक सनसनीखेज खबर आई कि पिछली (मंगलवार) शाम को लगभग 7 बजे एक सीमा देवी नाम की महिला के घर 7 संदिग्ध लोगों आए थे। जब महिला ने पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। अब पठानकोट पुलिस ने इन संदिग्धों के स्केच बनवा लिए हैं और ये स्केच सोशल मीडिया पर भी जारी कर दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने अपने सर्च ऑपरेशन भी तेज कर दिए हैं और सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

 

Advertisement

Pathankot | Punjab Police released a sketch of one of the 7 suspects seen late last night in Phangtoli village. 

(Source: Punjab Police) https://t.co/n5pfLo2zy3 pic.twitter.com/u4s6LA3Axd

— ANI (@ANI)


पठानकोट पुलिस ने भी गांव में पहुंचकर मिली जानकारी के मुताबिक संदिग्धों के स्केच तैयार करवाए और पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पंगतोली गांव की सीमा देवी नाम की एक महिला ने बताया कि मंगलवार की शाम को लगभग 7 बजे कुछ लोग उसके घर आए और पानी मांगा। इन संदिग्धों ने महिला से पूछा क्या तुम अकेली रहती हो। महिला ने उन्हें पानी दिया और वो लोग फिर से जंगलों की ओर चले गए। इसके बाद महिला ने गांव वालों को इसके बारे में जानकारी दी और ग्रामीणों ने ये सूचना तुरंत पुलिस को दी।


संदिग्धों के स्केच जारी कर पुलिस ने शुरू किया तलाशी अभियान

इस घटना के बारे में जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली वो पठानकोट के पंगतोली गांव जा पहु्ंचे और उस महिला से उन संदिग्धों के बारे में जानकारी लेकर उनके स्केच तैयार करवाए। अब पुलिस इस गांव के आस पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस ने इस स्केच को यहां के स्थानीय लोगों में बांट दिया है और अपील की है कि ये जहां कहीं भी दिखाई दें फौरन पुलिस को इनके बारे में जानकारी दें। इसके पहले डीएसपी समीर सिंह मान ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि कल शाम करीब 7 बजे 7 संदिग्धों को देखे जाने की खबर मिली थी। जिसके आधार पर हम सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

Advertisement


संदिग्धों के पास नहीं था कोई हथियारः पुलिस

फिलहाल अभी तक इन संदिग्धों के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिल पाई है। जब पुलिस ने गांव वालों से पूछा कि संदिग्धों के पास क्या सामान था तो गांव वालों ने बताया कि उनके पास कोई हथियार, गोला या बारूद तो नहीं था लेकिन ये लोग कौन थे और गांव में क्या करने के लिए आए थे ये बड़े सवाल हर किसी के जेहन में उठ रहे हैं। महिला को इन लोगों के गांव में आने की वजह संदिग्ध लगी तो उसने पुलिस को इसके बारे में सूचना दे दी। पुलिस ने बताया कि हम कई एंगल से इसके बारे में जांच कर रहे हैं कि वो लोग कौन हैं यहां क्यों आए थे?


पहले भी दिखे हैं पठानकोट में संदिग्ध

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पहला मौका नहीं है जब पठानकोट इलाके में संदिग्ध लोग दिखाई दिए हों। इसके पहले भी कुछ दिनों पहले एक बार पठानकोट में 4 संदिग्ध लोग दिखाई दिए थे। इन संदिग्धों को पठानकोट जिले के मामनू गांव पडिया लाहडी के पास गांववालों ने देखा था। हालांकि तब भी पुलिस ने इन संदिग्धों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था लेकिन पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा। ग्रामीणों ने बताया था कि वो सभी संदिग्ध ऑर्मी की वर्दी में थे किसी से रास्ता पूछा और चले गए। चू्ंकि पठानकोट एक सीमावर्ती इलाका है इस वजह से पुलिस को ऐसी घटनाओं पर भी कड़ी नजर रखनी पड़ती है।

Advertisement


साल 2016 में पठानकोट एयरबेस पर हुआ था आतंकी हमला

पंजाब का पठानकोट जिला एक बेहद संवेदनशील इलाका है। यहां सीमावर्ती क्षेत्र होने की वजह से जरा भी लापरवाही बड़ा खतरा बन सकती है। पठानकोट एयरबेस पर एक बार पहले भी साल 2016 में आतंकी हमला हो चुका था। यह ऐसी जगह पर बसा है जहां पर आतंकियों को आसानी से देश की सीमारेखा में घुसपैठ करने का मौका मिल जाता है। साल 2016 में भी ऐसी ही चुक हुई थी जब पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ था। इसी वजह से पठानकोट सीमा पर हमेशा पुलिस और सीमा रेखा पर ऑर्मी के जवान अलर्ट रहते हैं। 

 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः BREAKING: पठानकोट से बड़ी खबर, पंगटोली गांव में दिखे 7 संदिग्ध, महिला से पानी मांगा फिर चले गए जंगल

19:42 IST, July 24th 2024