Published 13:31 IST, August 14th 2024

J-K में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर एक्शन में सरकार, राजनाथ ने की अहम बैठक, NSA डोभाल और सेना प्रमुख मौजूद

जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अहम बैठक बुलाई है। साउथ ब्लॉक में चल रही बैठक में एनएसए अजीत डोभाल भी शामिल हुए हैं।

Reported by: Rupam Kumari
Follow: Google News Icon
  • share
Rajnath Singh | Image: PTI
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकी घटना में इजाफा हो गया है। घाटी से आए दिन मुठभेड़ की खबरें आ रही है। सेना का सर्च ऑपरेशन भी लगातार जारी है। आतंकियों ने विशेष तौर पर इस बार जम्मू को निशाना बनाया है। भारत 15 अगस्त को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। कश्मीर में भी इसे लेकर तैयारियां चल रही है। वहीं, आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम ना दे इसे लेकर सेना भी अलर्ट मोड में हैं। गुरुवार को बढ़ती आतंकी घटनाओं पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अहम बैठक बुलाई।

जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में आतंकी घटनाएं बढ़ी है। सेना पर एक के बाद एक कई हमले किए गए हैं। गुरुवार को भी डोंडा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना के कैप्टन के शहीद होने की खबर आई। गोली लगने से एक आतंकी भी घायल है। स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अहम बैठक बुलाई।

Advertisement

राजनाथ सिंह ने बुलाई अहम बैठक

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अहम बैठक बुलाई है। साउथ ब्लॉक में चल रही बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी और सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में रक्षा सचिव और डीजीएमओ (सैन्य संचालन महानिदेशक) भी हैं। रक्षा मंत्री घाटी में हालात का जायजा ले रहे हैं।  

घाटी में आतंकी घटना में इजाफा

एक आंकड़े के मुताबिक, इस साल 21 जुलाई तक आतंकियों ने सेना,सुरक्षाबलों और आम नागरिकों समेत 28 लोगों की हत्या कर दी है। सेना ने भी बड़ी संख्या में मुठभेड़ में आतंकियों को ढेर किया है। वहीं, जम्मू डिवीजन के पर्वतीय क्षेत्रों में 40-50 कट्टर विदेशी आतंकियों के सक्रिय होने की सूचना मिलने के बाद सेना ने पुंछ जिला, राजौरी,डोडा,उधमपुर, कठुआ और रियासी में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की है। 
 

Advertisement

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: लाल किले के पास 700 AI लैस कैमरे...समारोह से पहल अभेद किले में तब्दील दिल्ली

13:31 IST, August 14th 2024